Mira Road Cylinder Blast

Loading

मीरा रोड: एक के बाद एक ऐसे पांच गैस सिलेंडर ब्लास्ट (Cylinder Blast) से सोमवार को रामदेव पार्क का परिसर थर्रा उठा। मीरा रोड (Mira Road) पूर्व के रामदेव पार्क में एल. आर.तिवारी कॉलेज के पास एक बिल्डर की खाली भूखंड में मजदूरों के रहने के झोपड़े और कैटरिंग तथा डेकोरेटर्स के सामान रखने के गोदाम में सोमवार को दोपहर 12.30 बजे के आसपास अचानक गैस सिलेंडर का विस्फोट हो गया। जिसके आवाज से पूरे परिसर में हड़कंप मच गया। संयोग से इस विस्फोट में कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन मजदूरों के करीब 6 झोपड़े और डेकोरेटर के मंडप निर्माण सामग्री व पंखे आदि जलकर खाक हो गए।

मनपा अग्निशमन दल के अधिकारी प्रकाश बोराडे के अनुसार रामदेव पार्क में के.डी एंपायर बिल्डिंग के पास सालासर ग्रुप के नए इमारत का निर्माण कार्य चल रहा है। उनके मजदूरों को रहने के लिए खाली भूखंड में जगह दी गई है। जहां उनके झोपड़े बने हैं। 12.30 बजे के आसपास अग्निशमन विभाग को यह विस्फोट होने की सूचना मिली थी। दस मिनट के अंदर ही पास के कल्पना चावला अग्निशमन केंद्र, सिल्वर पार्क अग्निशमन केंद्र, नवघर और पेनकर पाड़ा अग्निशमन केंद्र के अधिकारी, कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। 

करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद 5 अग्निशमन गाड़ियों की मदद से आग को बुझा दिया गया। सिलेंडर विस्फोट की सूचना मिलने पर डीसीपी प्रकाश गायकवाड, मीरारोड पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत सरोदे भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। आग पर काबू पाने में फायर मैन अमित शेवाले, संतोष गीते, अनीश पष्टे, सहायक आनंद संघी, दिनेश पाटील, ठेका वाहन चालक संजय पाटील ने मुख्य भूमिका निभाई और आग बुझाने के साथ-साथ झोपड़े में रखे नगद 20 हजार रुपए भी सुरक्षित निकालने में कामयाब हुए। इससे पहले भी रामदेव पार्क इलाके में 2 फरवरी को भी सिलेंडर ब्लास्ट की घटना हुई थी।