Crime
File Photo

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में ऋण ना चुका पाने पर एक रेहड़ीपटरी वाले को चार लोगों ने कथित तौर पर अगवा कर एक मकान में बंधक बना कर रखा और उसे पीटा। पुलिस ने सोमवार यह जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित ने आरोपियों में से एक व्यक्ति से ऋण लिया था। कल्याण के एमएफसी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित शहर में रेहड़ी लगाकर पानी पुरी की बेचता है और उसने एक व्यक्ति से डेढ़ वर्ष पूर्व एक लाख रुपये का ऋण पांच प्रतिशत के ब्याज पर लिया था।

अधिकारी ने बताया कि ऋणदाता ने बाद में ब्याज 10 प्रतिशत कर दिया। पीड़ित ने 20,000 रुपये का भुगतान कर दिया था लेकिन किसी कारणवश बची हुई राशि नहीं लौटा पाया।  पुलिस ने कहा कि तीन लोग सात जुलाई को पीड़ित की रेहड़ी पर आए। उन्होंने कथित तौर पर उसका अपहरण किया और मोटरसाइकिल पर बैठाकर ऋणदाता के पास ले गए। 

अधिकारी ने बताया कि ऋणदाता और अन्य लोगों ने पीड़ित को कथित तौर पर पीटा और कहा कि वह बदलापुर में स्थित अपना फ्लैट उन्हें दे दे और कर्ज की रकम लौटा दे, वरना वे उसे नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पीड़ित को ऋणदाता के घर पर कथित रूप से रातभर रखा गया और उसकी पिटाई की गई। उसे आठ जुलाई को छोड़ा गया जिसके बाद उसने पुलिस के पास पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 364(ए)(अपहरण), 341(गलत तरीके से रोकना), 323 व 324 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) तथा 506 (आपराधिक धमकी) और महाराष्ट्र साहूकारी (विनियम) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।  उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है।(एजेंसी)