Demolition

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी महानगरपालिका (Bhiwandi Municipal Corporation) क्षेत्र में अवैध निर्माण कार्य ( Illegal Construction Work) पर रोक लगाने के लिए प्रशासक और कमिश्नर विजय कुमार म्हसाल (Commissioner Vijay Kumar Mhasal) और अतिरिक्त आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे सख्त कदम उठाए हैं। महानगरपालिका प्रशासन ने अतिक्रमण और अवैध निर्माण को तत्काल निष्कासित करने के लिए सभी वार्ड अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। महानगरपालिका प्रशासन के निर्देश पर उपायुक्त (मुख्यालय) दीपक पुजारी के मार्गदर्शन में प्रभाग समिति क्रमांक-3 सहायक आयुक्त सोमनाथ सोष्टे ने अवैध बांधकाम सहित एक अतिक्रमण बांधकाम के खिलाफ बुलडोजर से तोडू कार्रवाई को अंजाम देते हुए जमींदोज किया है। अवैध निर्माण और अतिक्रमण को लेकर महानगरपालिका उपायुक्त दीपक पुजारी की सख्ती से अवैध निर्माण में लिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ हैं।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, बगैर महानगरपालिका से मंजूरी लिए ही लाहोटी कंपाउंड स्थित पुराने मकान नं- 359 को तोड़ कर मकान मालिक द्वारा इमारत बनाने के लिए पिलर निर्माण शुरू किया गया था। जानकारी मिलने पर सहायक आयुक्त सोमनाथ सोष्टे ने मकान मालिक को नोटिस जारी कर इमारत निर्माण संबंधी कागज़ पत्र की मांग की। जरूरी कागजात नहीं मिलने पर मामले की सुनवाई समुचित तहकीकात के बाद निर्माणाधीन इमारत को अवैध घोषित कर दिया।

    पतरा शेड और लोहे के एंगल को तोड़ा

    महानगरपालिका उपायुक्त दीपक पुजारी से मिली मंजूरी के बाद निर्माणाधीन इमारत के सभी पिलर बुलडोजर से धराशाई कर दिया। इसी तरह इसी परिसर में पुराने मकान नंबर-285 के मकान मालिक ने इमारत मरम्मत की मंजूरी लेकर इमारत के ऊपरी हिस्सों में पतरा शेड का अवैध बांधकाम कर रहा था। जानकारी मिलने पर  पतरा शेड और लोहे के एंगल को तोड़ दिया है। तोडू कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ हैं।