सिडको में फर्जी कर्मचारियों की संख्या है 29, आरोपी ने कबूली बात

Loading

नवी मुंबई: सिडको में बोगस कर्मचारियों (Fake Employees) का भंडाफोड़ होने के बाद सिडको  (CIDCO) के विजिलेंस विभाग (Vigilance Department) द्वारा की गयी पूछताछ में फर्जी कर्मचारियों की संख्या 29 होने की बात का खुलासा हुआ है। पहले अंदाजा लगाया गया था कि बोगस कर्मचारियों की संख्या 14 है। 

सिडको के दक्षता विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, घोटाला करने वाला कार्मिक विभाग का अधिकारी है जिसका नाम सागर तापड़िया बताया गया है। सागर तापड़िया सोमवार से लापता भी था। दक्षता विभाग का कहना है कि सागर तापड़िया ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। 

आरोपी पहले भी इस मामले में हुआ थी निलंबित

इस घोटाले का पता चलने के बाद पिछले 10 सालों का ऑडिट करने के आदेश दिए गए हैं। सिडको के प्रबंध निदेशक डॉ. संजय मुखर्जी का कहना है इस प्रकरण के बाद बड़े पैमाने कर्मचारियों को एक विभाग से दूसरे विभाग में भेजने का काम जल्द ही किया जाएगा। सिडको अधिकारियों का कहना है कि इस घोटाले में शामिल सागर तापड़िया पनवेल स्थित नोडल कार्यालय में था। वहां पर यह रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया था और सेवा से कुछ समय के लिए निलंबित भी हुआ था। 

सीबीडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज

2019 में इसकी निलंबन की अवधि समाप्त होने के बाद इसकी नियुक्ति सहायक कार्मिक अधिकारी के रूप में की गयी जिसके बाद सागर तापड़िया ने यहां पर इस तरह के घोटाले को अंजाम दिया। अपराध स्वीकार करने के बाद सागर तापड़िया के खिलाफ सीबीडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है।