स्कूल की कक्षा में सांप के घुसने से शिक्षकों और छात्रों में दहशत, सर्प मित्र मौके पर

Loading

कल्याण : कल्याण पश्चिम (Kalyan West) के लाल चौकी परिसर स्थित एक स्कूल (School) में सांप (Snake) घुसने से छात्र-छात्राओं में भय (Fear) व्याप्त हो गया। बुधवार को यह घटना उस समय हुई जब आठवीं कक्षा के एक शिक्षक ने लंबे सांप को देखा और डर गया। प्रधानाध्यापिका वैशाली पाटिल ने सांप मित्र दत्ता बॉम्बे से संपर्क किया और बताया कि क्लास में एक सांप है। 

फौरन सपेरे दत्ता बॉम्बे स्कूल पहुंचे और साढ़े पांच फुट लंबी धामिन सांप को कक्षा में पकड़ लिया और उपस्थित शिक्षकों और छात्रों ने संतोष की सांस ली, यह धामिन प्रजाति का सांप है, जिसे सपेरे दत्ता बॉम्बे ने जीवन दिया। दत्ता ने कहा कि यह जहरीला नहीं है और चूहों को अपना शिकार बनाता है। इसलिए इस सांप को किसानों का मित्र कहा जाता है। ऐसी जानकारी देकर धामिन के बारे में जन जागरूकता पैदा की गई। 

सांपों को जंगल में छोड़ा गया

इसके साथ ही बुधवार सुबह सेंचुरी केमिकल प्लांट में हुई एक अन्य घटना में दमकलकर्मी डीएन पाटिल, योगेश भोईर ने साढ़े चार फुट के जहरीले सांप को पकड़ा। अग्निशमक राहुल सोनवणे और सुरेश दराडे ने सेंचुरी सीएसवाई संयंत्र में घुसे साढ़े 4 फुट लंबे जहरीले सांप को पकड़ा और जंगल में छोड़ दिया, दोनों सांपों को उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ने के लिए सांप मित्र दत्ता बॉम्बे को सौंप दिया गया। वन अधिकारी चन्ने, वनपाल के मार्गदर्शन में सांप मित्र दत्ता बॉम्बे ने ऊक्त सांपों को जंगल में छोड़कर जीवनदान दिया।