Navjeevan Society slab

    Loading

    नवी मुंबई: पनवेल तहसील (Panvel Tehsil) के तहत आने वाले सुकापुर में रविवार की देर रात में एक इमारत के स्लैब ताश (Building Slabs) के पत्ते की तरह गिर गए। इस हादसे में एक 12 साल के बच्चे की मौत (Death) हुई। वहीं 2 अन्य लोग घायल हुए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। इन दोनों की हालत स्थिर बताई गई है। पनवेल महानगरपालिका के अग्निशमन विभाग ने इमारत के मलबा को हटाने का काम किया।

    मिली जानकारी के अनुसार, उक्त हादसा सुकापुर के नवजीवन सोसायटी में हुआ। रविवार की देर रात में इस 2 मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल और पहली मंजिल के घर के स्लैब तल मंजिल पर गिरे। जिसके मलबे में तीन लोग दब गए थे। इस हादसे में 12 साल के शुभम सुरेश राजभर नामक बच्चे की मौत हुई। शुभम अपने परिजनों के साथ तल मंजिल पर रहता था। घटना के समय राजभर परिवार गहरी नींद में सो रहा था।

    ग्राम पंचायत ने दिया था नोटिस

    सुकापुर का इलाका ग्राम पंचायत के तहत आता है। यहां पर बनी 50 से अधिक इमारतें जर्जर हो चुकी हैं। जिन्हें खाली करने के लिए ग्राम पंचायत ने नोटिस दिया था। नवजीवन सोसायटी में रहने वालों को भी पहले ही नोटिस भेज दिया गया था। जिसकी अनदेखी कर के तीन परिवार इस इमारत में अपनी जान हथेली पर रखकर रह रहे थे। उक्त हादसे में शुभम की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया है। मामला दर्ज कर के पुलिस आगे की जांच की जा रही है। इस घटना ने अन्य जर्जर खतरनाक इमारतों का मुद्दा खड़ा कर दिया है।