panvel rpf

Loading

नवी मुंबई: पनवेल रेलवे स्टेशन (Panvel Railway Station) पर पहुंची केरल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस(Kerala Sampark Kranti Express)  के एक डिब्बे से पनवेल आरपीएफ (Panvel RPF ) ने तीन बैग देशी और विदेशी शराब का जखीरा जब्त (Stock of Liquor Seized)  किया। जिसे पनवेल के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग को सौंप दिया गया। यह शराब कौन लेकर आ रहा था, इसकी जानकारी जुटाने में आरपीएफ की टीम लगी है।

 ट्रेन नंबर 12217 केरल संपर्क क्रांति में अवैध तौर से शराब का परिवहन किया जा रहा है, इसके बारे में पनवेल आरपीएफ के निरीक्षकों को गुप्त सूचना मिली। जिसके आधार पर सहायक उप-निरीक्षक सिद्धेश्वर पाटिल, कांस्टेबल राज कपूर, मस्तराम मीना की टीम ने एसआईबी पनवेल और राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के कर्मियों के साथ उक्त ट्रेन के पनवेल स्टेशन पहुंचने पर  ट्रेन के सभी डिब्बों की जांच की। इस जांच के दौरान उन्हें ट्रेन के डिब्बा क्रमांक बी-1 के बर्थ नंबर 71 के नीचे 3 बैग संदिग्ध स्थिति में मिली।

यात्रियों से नहीं मिली कोई जानकारी

पनवेल आरपीएफ ने बताया कि उक्त बैग के संबंध में डिब्बे में मौजूद यात्रियों से पूछा गया तो किसी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। साथ ही डिब्बे में कोई भी संदिग्ध यात्री नजर नहीं आया। जिसके बाद तीनों बैग को उचित कार्रवाई के लिए आरपीएफ के कार्यालय लाया गया। राज्य उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा बैग को खोला गया तो उसमें विभिन्न प्रकार की देशी और विदेशी शराब से भरी बोतलें मिली, जिसकी कीमत 21 हजार 720 रुपए आंकी गई हैं।