thane teacher
Representative Image

Loading

ठाणे: ठाणे (Thane) के डोंबिवली (Dombivali) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल इस स्कूल में जो हुआ वह होश उड़ा देने वाला है।  यहां S.H जोंधले विद्या मंदिर स्कूल के एक शिक्षक द्वारा कक्षा में 25 से 30 बच्चों (Teacher beats 25 to 30 school children) को लकड़ी और स्टील की स्केल से बेरहमी से पीटने की घटना घटी है। जी हां टीचर ने इतने बेरहमी से मारा है कि इस पिटाई में बच्चे घायल हो गये हैं। इस घटना को लेकर स्कूल के खिलाफ कड़ा गुस्सा जताया जा रहा है। संबंधित शिक्षक को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। आइए यहां जानते है पूरा मामला क्या है… 

टीचर की क्रूरता 

मिली जानकारी के मुताबिक, शिक्षिका का नाम नीलम भारमल है। यह बात सामने आई है कि उसने कक्षा 5 और 6 के छात्रों की बेरहमी से पिटाई की। बच्चों को इतनी बेरहमी से मारा गया है की इस मार के निशान उन्हें शरीर पर बन गए है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस महिला ने कुछ दिन पहले ही स्कूल में बतौर टीचर ज्वाइन किया था।

प्रबंधन ने मांगी माफी

ज्ञात हो कि अभिभावकों ने तीन दिन पहले स्कूल में शिकायत की थी कि यह टीचर ठीक से नहीं पढ़ा रहे हैं। माता-पिता का आरोप है कि उसने गुस्से में आकर ऐसा किया होगा। स्थानीय मनसे और शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ अभिभावकों ने स्कूल पर धावा बोल दिया और प्रिंसिपल से इस पर जवाब मांगा। स्कूल प्रबंधन ने इसके लिए माफी मांगी है। इस घटना से स्कुल प्रबंधन पर कई सवाल उठ रहे है। 

फिर नहीं होगा ऐसा 

दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद अभिभावकों और स्कूल में हड़ताल करने वाले राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने प्राचार्य से जवाब मांगा।जी हां उन्होंने संबंधित शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराने का वादा किया। स्कूल में ऐसा पहली बार हुआ है। उसे स्कूल में इसलिए नियुक्त किया गया क्योंकि वह एक अच्छी शिक्षिका थी। हालांकि, उसने बच्चों को जो सज़ा दी, वह बहुत ग़लत है। प्रधानाध्यापक ने यह भी आश्वासन दिया कि वह इस बात का ख्याल रखेंगे कि भविष्य में इस तरह की घटना कभी नहीं होगी। फ़िलहाल इस घटना से डोंबिवली में हड़कंप मचा हुआ है।