file
file

    Loading

    ठाणे: पिछले दो साल से कोरोना (Corona) में त्योहारों पर रोक लगी हुई है। हालांकि, इस साल होली (Holi) के दिन प्रशासन ने ढील दे रखी थी। जिसके कारण लोगों ने इसका जमकर लुफ्त उठाया। वहीं उत्सव के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर थी।  ठाणे सिटी ट्रैफिक पुलिस (Thane City Traffic Police) ने शराब पीकर गाड़ी चलाने, ट्रिपल सीटिंग, बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने और 1,162 लोगों का चालान काटा है। इनमें से 187 शराबियों को पुलिस (Police) ने  गिरफ्तार (Arrested) किया है।

    वैश्विक कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल तक ठाणे, कल्याण, डोंबिवली, अंबरनाथ, उल्हासनगर, भिवंडी और अन्य शहरों में होली के त्योहार पर पाबंदियों के कारण त्योहार फीके थे। हालांकि, उत्साह के इस माहौल में पुलिस बल ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष सावधानी बरती थी। होली के त्योहार की पृष्ठभूमि में गुरुवार से ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। शराब के नशे में वाहन चलाने से होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस पिछले कुछ वर्षों से यह अभियान चला रही है।  इस बारे में जागरूकता फैलाने के बावजूद भी लोग होली और धुलीवंदन पर शराब पीकर गाड़ी चला रहे हैं। 

     767 बिना हेलमेट वालों पर हुई कार्रवाई

    शराबी चालकों पर अंकुश लगाने के लिए इस वर्ष ठाणे सिटी पुलिस ने 22 श्वास विश्लेषक (ब्रेथ एनलाइजर) और 150 से अधिक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के 15 काफिले के साथ ड्रंक एंड ड्राइव के खिलाफ कार्रवाई की। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, धूल वंदन की रात तक 122 शराबी चालकों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 188 के अनुसार 65 चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। साथ ही 208 ट्रिपल सीट और 767 बिना हेलमेट वाले मोटरसाइकिल सवारों के खिलाफ कार्रवाई की गई।