अब घुम्मकड़ों की खैर नहीं, ठाणे ट्रैफिक पुलिस लेगी कड़ा एक्शन

Loading

ठाणे. लॉक डाउन में ढील देने के बाद से ही कई घुम्मकड़ ठाणे शहरों की सड़कों पर बेवजह अपनी मोटरसाइकिल अथवा कार लेकर घूमते नजर आ रहे थे. इन घुम्मकड़ों पर लगाम कसने के लिए ठाणे ट्रैफिक पुलिस कड़ा एक्शन लेगी. पुलिस ने सोमवार से ही ठाणे पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत आने वाली सड़कों पर नाकाबंदी शुरू कर दी है. इस दौरान यदि कोई भी व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसपर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि लॉकडाउन के कारण मानव जीवन समस्याओं का सामना कर रहा था, जिसे ध्यान में रखकर लॉकडाउन में धीरे धीरे छूट दी जा रही थी, लेकिन इसका फायदा उठाकर कई लोग नियम तोड़ते नजर आ रहे थे. जिसे ध्यान में रखकर ठाणे पुलिस ने कड़क कार्रवाई शुरू कर दी है. सोमवार से यदि कोई व्यक्ति बिनाकरण सड़क पर अपना वाहन दौड़ाते नजर आता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस कानूनी कार्रवाई अंतर्गत दोषी पाए गए व्यक्ति को जुर्माना सहित जेल भी जाना पड़ सकता है.

ठाणे ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त अमित काले ने बताया कि लोगों की जरूरतें पूरी हों इसलिए लॉक डाउन में छूट जारी की गई है, लेकिन लोग मौज मस्ती करने के लिए घर से बाहर निकलते नजर आते हैं. जिस वजह से कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. अब ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए नाकाबंदी शुरू कर कड़क कार्रवाई शुरू की गई है.

क्या कहता है नियम

मोटरसाइकिल पर केवल एक व्यक्ति सवार होकर जरूरी काम के लिए आ जा सकता है. एक से अधिक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर सवार होकर जाता पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी जब कि चार पहिया वाहन में केवल  चालक को लेकर केवल दो व्यक्ति ही यात्रा कर सकते हैं.