गिरफ्तार (फ़ाइल फोटो)
गिरफ्तार (फ़ाइल फोटो)

Loading

ठाणे: पुलिस (Thane Police) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे शहर (Thane Crime) में एक दुकान के मालिक की हत्या के प्रयास (Attempts to murder the owner) के मामले में सात महीने से फरार आरोपी (27) को गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक आनंद रावराणे ने बताया कि पिछले साल 14 जून को सात से आठ लोगों के एक समूह ने धोकाली इलाके में दुकान के मालिक पर धारदार हथियारों से कथित तौर पर हमला किया था।

उन्होंने बताया कि आरोपी, दुकान के मालिक से किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी मांग रहे थे और जानकारी न देने पर उन्होंने उस पर हमला कर दिया। अधिकारी ने बताया कि हमले में दुकान का मालिक गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने 27 वर्षीय युवक सहित आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 307 (हत्या का प्रयास), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506(2) (आपराधिक धमकी), 143 (गैरकानूनी सभा), 144 (घातक हथियार से लैस गैरकानूनी सभा), 147 (दंगा करने) और 149 (सामान्य उद्देश्य के साथ गैरकानूनी सभा) के तहत मामला दर्ज किया था।

उन्होंने कहा कि ठाणे सर्किट हाउस के समीप आरोपी युवक की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सोमवार को अपराह्न तीन बजे के करीब उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी, फिरौती के एक मामले में दूसरे आरोपी से मिलने के लिए उस जगह पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि हत्या के प्रयास के मामले में पूर्व में दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

(एजेंसी)