Torrent Power to launch 'Abhay Yojana'

  • गृह निर्माण मंत्री आव्हाड के आवास पर हुई बैठक
  • ग्राहकों को मिलेगी राहत

ठाणे. टोरेन्ट पावर (Torrent Power) की तरफ ग्राहकों को भेजे जाने वाले बिजली बिल (Electricity Bill) जमा करने को लेकर जल्द ही ‘अभय योजना’ (Abhay Yojana) शुरू की जाएगी। इस आशय की जानकारी देते हुए गृह निर्माण मंत्री जीतेन्द्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने कहा कि जल्द ही इस योजना (Scheme) पर मुहर लग जायेगी।

मुंब्रा-कौसा (Mumbra-Kausa) परिसर में विशिष्ट बिजली मीटर लगाने को लेकर कड़ाई बरती जा रही है और साथ ही बिल न भरने वाले ग्राहकों को नोटीस (Notice) देने की शिकायतें नागरिकों की तरफ से मिल रही थी। इसके मद्देनजर आव्हाड के  मुंबई स्थित निवास पर महावितरण और टोरेन्ट के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश एनसीपी महासचिव सैयद अली अशरफ, ठाणे शहराध्यक्ष आनंद परांजपे, मुंब्रा-कलवा विधानसभाध्यक्ष शमीम खान, नगरसेवक अशरफ पठान समेत अन्य प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे. 

बिजली बिलों के ब्याज में राहत मिलेगी

 आव्हाड ने कहा है कि टोरेन्ट कम्पनी की तरफ से आगे से ग्राहकों को विशिष्ट बिजली मीटर लगाने के लिए सख्ती नहीं की जायेगी। बिजली मीटर की सभी क्वालिटी लोगों के सामने रखकर उनकी पसंद के अनुसार लगाया जाने वाला है। बिलों के संदर्भ की शिकायतों के बाबत जल्द ही योग्य कदम उठाया जाएगा। ‘अभय योजना’ के मार्फत बिजली बिलों के ब्याज में राहत मिलेगी। जिसको लेकर राज्य के ऊर्जा मंत्री नितीन राऊत और संचालक असीम गुप्ता के बीच चर्चा हुई है। जल्द ही ‘अभय योजना’ को लेकर घोषणा की जाएगी।