The main accused in the Amravati massacre sent to police custody till July 7
Photo: @Twitter

    Loading

    अमरावती: अमरावती की एक जिला अदालत ने रविवार को केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड को 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपी की पहचान शेख इरफान शेख रहीम उर्फ इरफान खान के रूप में हुई है, जिसे अमरावती पुलिस ने शनिवार को नागपुर में गिरफ्तार किया था। इरफ़ान कोल्हे हत्या मामले में गिरफ्तार होने वाले सातवां आरोपी हैं।

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने रविवार सुबह शहर कोतवाली पुलिस स्टेशन में खान से पूछताछ की, इससे पहले कि उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच अमरावती जिला और सत्र अदालत ले जाया गया।

    अमरावती हत्याकांड के मास्टरमाइंड के बारे में पूछे जाने पर पुलिस निरीक्षक नीलिमा अराज ने कहा, हत्या मामले में मुख्या आरोपी को कल रात गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ की जा रही है। उनके पास एक हेल्पलाइन समूह-रहबर समूह है। उनसे जुड़े कई लोग हैं। अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद गिरफ्तारी की संख्या बढ़ सकती है। 

    पुलिस के मुताबिक, उमेश की अमरावती शहर में एक दवा की दुकान थी। उसने नुपुर शर्मा के समर्थन में कुछ व्हाट्सएप समूह में एक पोस्ट कथित तौर पर साझा किया था। उमेश ने गलती से यह पोस्ट एक ऐसे व्हाट्सएप समूह में भेज दिया था, जिसमें दूसरे समुदाय के सदस्य भी थे। पुलिस के मुताबिक, इरफान खान ने उमेश की हत्या की कथित तौर पर साजिश रची और इसके लिए छह लोगों की मदद ली। उन्होंने बताया कि इरफान ने उन छह लोगों को 10-10 हजार रुपये देने और एक कार में सुरक्षित रूप से फरार होने में मदद करने का वादा किया था।

    इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने पहले ट्वीट किया था कि जांच केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंप दी गई है।