MLA Rajan Salvi, ACB raids Rajan Salvi house, ACB , Rajan Salv, UBT Shiv Sena , Uddhav Thackeray, Maharashtra News,
शिवसेना (UBT) नेता राजन साल्वी

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने कथित आय से अधिक संपत्ति मामले में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के गुट के विधायक राजन साल्वी (Rajan Salvi) के परिवार के 3 सदस्यों को आज पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। गौरतलब है कि ACB,फिलहाल उद्धव गुट के नेता, विधायक राजन साल्वी की जांच कर रही है, जिन पर कथित रूप से भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा है।

इस बाबत आज विधायक राजन साल्वी ने कहा कि, “इस मामले में एसीबी मुझसे 4 बार पूछताछ कर चुकी है। वे आज और कल मेरे भाई, भाभी और पत्नी से पूछताछ करेंगे। कुछ भी हो, मैं हमेशा उद्धव ठाकरे जी के साथ खड़ा रहूंगा, मुझे डर नहीं है, जब मुझे पहला नोटिस मिला, उसी दिन मैंने उद्धव ठाकरे से संपर्क किया, उन्होंने कहा कि लड़ते रहो, मैं तुम्हारे साथ हूं।”  

ये है मामला

जानकारी दें कि, ACB के अलर्ट के आधार पर, रत्नागिरी में PWD विभाग के अधिकारियों ने जादगांव गांव में साल्वी के होटल, बार और बंगले की जांच की थी। उस समय राजापुर विधायक रत्नागिरी में एक रिफाइनरी परियोजना के खिलाफ मुखर थे और वे किसानों के एक विरोध का नेतृत्व कर रहे थे। पता हो कि साल्वी 2004 से लगातार तीन बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं। उनके 2019 के चुनावी हलफनामे में उनकी संपत्ति 3।6 करोड़ रुपये से अधिक और देनदारियां 1।2 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई हैं।

गौरतलब है कि ACB ने बीते साल दिसम्बर में भी साल्‍वी से करीब साढ़े 4 घंटे की पूछताछ अलीबाग स्‍थ‍ित ब्‍यूरो कार्यालय में की थी। फिलहाल जहां ACB जहां अवैध संपत्‍त‍ि के मामले में जांच कर रही है। वहीं अपनी तरफ से साल्वी भी इस पर कह चुके हैं कि, ACB उनके खिलाफ  गलत कार्रवाई कर रही है। उऩका कहना है कि यह सब कुछ BJP के इशारों पर साजिश के तहत हो रहा है। लेकिन वे डरते नहीं है और ना ही निराश हैं। वह आगे भी इस जांच का सामना बहादुरी से करेंगे।