Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

Loading

Arrest BMC Commissioner: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने दावा किया कि कोविड के दौरान कई  फैसलों से जुड़ी मामलों पर बीएमसी कमिश्नर (BMC Commissioner) इकबाल चहल ने हस्ताक्षर किए थे। उन्होंने कहा कि फिर आयुक्त को गिरफ्तार (Arrest) क्यों नहीं किया जा रहा है। क्योंकि वह सत्ताधारी दलों के साथ हैं। ठाकरे ने कहा कि मुंबई में जो भी घोटाले हो रहे हैं, वे प्रशासनिक घोटाले हैं। कोविड काल के दौरान हुए कथित घोटालों को लेकर ठाकरे गुट के कई नेताओं से पूछताछ की जा रही है। इस वजह से उद्धव भड़के हुए हैं। 

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोंकण के पार्टी कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने निकले शिवसेना (उबाठा) के नेता उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।  शुक्रवार को अपने कोंकण दौरे के दूसरे दिन पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो भ्रष्टाचारी हैं वे बीजेपी के साथ हैं। बीजेपी की मदद से ही पार्टी का नाम व निशान की चोरी किया गया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का 400 पार का नारा दिवास्वप्न है, वे देखेंगे कि भाजपा 400 के पार कैसे पहुंचती है। मोदी पर हमला करते हुए उद्धव ने कहा कि यदि बालासाहेब न होते तो तत्कालीन पीएम अटल बिहारी इनका क्या करते। उद्धव ने कहा कि वह कर्ज मोदी याद रखें। 

पार्टी की मोर्चाबंदी
उद्धव ठाकरे इस समय कोंकण दौरे पर हैं. इस दौरान वे संगठन की मोर्चाबंदी कर रहे हैं। शिवसेना का गढ़ कहे जाने वाले कोंकण के 6 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ चले गये हैं। इसलिए, उद्धव ठाकरे कोंकण में पार्टी संगठन को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। वे रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग का दौरा कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान सभा भी हो रही हैं। 

गोगावले, तटकरे पर निशाना
अपने भाषण में उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ से शिंदे गुट के विधायक भरत गोगवले पर निशाना साधा। कहा कि वे शिवाजी महाराज का नाम लेने लायक नहीं है। उद्धव ठाकरे ने एनसीपी सांसद सुनील तटकरे की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी को तटकरे का वंशवाद नहीं दिखता है। शुक्रवार को रायगढ़ दौरे के दूसरा दिन उद्धव ठाकरे पोलादपुर, म्हासला और मानगांव के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से मिल कर चर्चा की। साथ ही बातचीत कर रहे हैं। 

रायगढ़ दौरे का दूसरा दिन
उद्धव ठाकरे के शिंदे गुट के विधायक भरत गोगवले और राष्ट्रवादी अजित पवार गुट की विधायक अदिति तटकरे के निर्वाचन क्षेत्रों में बैठकें हुईं। कल से ही उद्धव ठाकरे ने मिशन कोंकण उठाया है और इस दौरे के जरिए लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। भरत गोगावाले और अदिति तटकरे के क्षेत्र में सभा को संबोधित किया। अपने मिशन कोंकण के माध्यम से उद्धव अब लोकसभा के चुनावी जंग में पूरी तरह उतर गए हैं।