uddhav thackeray, Narendra Modi and Eknath Shinde

Loading

मुंबई. शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) इन दिनों परिवार संवाद यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने रायगढ़ के लोगों से बातचीत की। साथ ही उन्होंने एकनाथ शिंदे सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों पर हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप था, उन्हीं लोगों को भाजपा की ओर से निमंत्रण मिल रहा है और मंत्री, उपमुख्यमंत्री और सीधे मुख्यमंत्री पद की पेशकश की जा रही है। उनसे कहा जा रहा है कि आपको मंत्री पद मिलेगा और यह मोदी की गारंटी है। भाजपा भ्रष्टाचारियों की पार्टी है। अब देखते हैं कि भाजपा 400 का आंकड़ा कैसे पार करती है।

तानाशाही नहीं चाहते

उद्धव ठाकरे ने कहा, “पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मैं ही बीजेपी के लिए प्रचार करने आया था। उन्हें (नरेंद्र मोदी) प्रधानमंत्री बनाओ ऐसा मैंने ही कहा था। इस बार भी मैं आया हूं। क्योंकि अब हम तानाशाही नहीं चाहते। पिछले हफ्ते 26 जनवरी को देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया गया। फिर हमने कहा गणतंत्र दिवस अमर रहे। अब हमें एक बार फिर वही प्रार्थना करनी होगी। क्योंकि, ऐसा लग रहा है कि अगले साल गणतंत्र दिवस नहीं होगा। इन लोगों ने देश के संविधान को रौंद डाला है। संविधान का खून कर दिया। लोकशाही की हत्या हो रही है। हर किसी पर दबाव डाला जा रहा है। जो लोग विपक्षी दल में हैं और विरोध करते हैं, उन्हें तोड़ने की कोशिश की जा रही है।”

मेरी पार्टी चुरा ली, अब..

ठाकरे ने भाजपा और शिंदे गुट पर तंज कसते हुए कहा, “तुमने मेरी पार्टी चुरा ली है, तुमने सब कुछ चुरा लिया है, तो अब तुम मेरे लोगों के पीछे क्यों पड़ रहे हो? क्या आप आगामी चुनाव में 400 सीट का आंकड़ा पार करने वाले हैं? तो करो, अब देखते हैं कि आप लोग 400 का आंकड़ा कैसे पार करते हो।” उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “पुराने पुलिस केस खोलकर मेरे सीधे साधे लोगों को परेशान किया जा रहा है। पुराने केस खोलकर आयकर विभाग के नोटिस भेजे जा रहे हैं। लेकिन आपके पास जो लोग आए हैं उन पर मुकदमों का क्या हुआ?”

हम झुकेंगे नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री ने विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर पर हमला बोलते हुए कहा, “पिछले महीने विधायक अयोग्यता मामले एक झूठे ने फैसला सुनाया न्याय नहीं दिया। हमने जनता की अदालत में उस झूठ का भंडाफोड़ किया। आपके पास आने वाले भ्रष्ट लोगों से भी हमें सबके सामने लड़ना है। उधर, झारखंड में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया, जब नीतीश कुमार आपके पास आए तो उनके सारे केस माफ कर दिए गए। लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को समन भेजा गया है। महाराष्ट्र में रोहित पवार की जांच चल रही है। किशोरी पेडणेकर, रवींद्र वायकर से पूछताछ जारी है। लेकिन, आप चाहे कुछ भी कर लें, हम झुकेंगे नहीं।”