The main accused in the Amravati massacre sent to police custody till July 7
Photo: @Twitter

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती के उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले के सभी सात आरोपियों को आज अमरावती के अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत ने उन्हें 4 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है। वहीं, अमरावती पुलिस सभी आरोपियों को आठ जुलाई या उससे पहले एनआईए की मुंबई अदालत में पेश करना होगा। 

    इससे पहले, उमेश कोल्हे की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने शनिवार को  मास्टरमाइंड और सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया। वहीं, अमरावती की एक जिला अदालत ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी इरफान शेख को सात जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों की पहचान मुदस्सिर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब राशिद (22) और युसुफकान बहादुर खान (44) के रूप में हुई है।

    अमरावती के एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को कहा कि, उमेश कोल्हे की निर्मम हत्या के मुख्य आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद गिरफ्तारी की संख्या बढ़ सकती है।

    यह है मामला 

    पता हो कि, उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल तेली की हत्या से ठीक एक हफ्ते पहले, 54 वर्षीय रसायनज्ञ उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि, कोल्हे को कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के बदले में मारा गया था, जिसमें बीजेपी की नूपुर शर्मा का समर्थन किया गया था, जिन्होंने एक टेलीविजन बहस में पैगंबर पर विवादास्पद टिप्पणी की थी।