मेडीकल आरक्षण को कम न करें, बसपा ने किया बहुजन आक्रोश आंदोलन

    वर्धा. मेडीकल प्रवेश प्रक्रीया में आरक्षण कम करने की सरकारी असंवैधानिक निती के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी की ओर से बहुजन आक्रोष आंदोलन डा. बाबासाहेब आंबेडकर चौक में किया गया़ इस दौरान मेडीकल आरक्षण को कम नहीं करें, इस मांग को लेकर जिलाधिकारी के मार्फत राज्य के प्रधान स्वास्थ्य सचिव को निवेदन भेजा गया है.

    आंदोलन का नेतृत्व बीएसपी के महाराष्ट्र प्रदेश प्रभारी एड.सुनिल डोंगरे ने किया़ निवेदन में कहा गया है कि, महाराष्ट्र राज्य वैद्यकीय प्रवेश प्रक्रिया महाराष्ट्र राज्य सामाजिकय प्रवेश प्रक्रिया कक्ष मुंबई के माध्यम से ऑनलाईन रूप से चलाई जाती है़ जिसके अनुसार एमबीबीएस प्रथम कैप राउंड के लिए 20  नवंबर को मेडीकल कालेज में उपलब्ध एमबीबीएस के जगहों की जानकारी देकर प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई.

    उपलब्ध जगहों की जानकारी के अनुसार सरकारी मान्यताप्राप्त 20 वैद्यकीय महाविद्यालयों में 2870 जगह उपलब्ध है़ इसमें से अनुसूतित जाति के विद्यार्थियों को 177 अर्थात 6.1 प्रश आरक्षण, अनुसूचित जमाति को 95 जगह अर्थात 3.3 प्रश आरक्षण ओबीसी को 257 जगह अर्थात 8.9 प्रश आरक्षण दिया गया है.

    सरकार ने असंवैधानिक रूप से कुटील षडयंत्र कर बहुजन समाज का आरक्षण समाप्त करने का प्रयास किया है़ महाराष्ट्र सरकार की इस भुमिका से बहुजन समाज के विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रहनेवाले है, ऐसा निवेदन में कहा गया है.

    आंदोलन में बीएसपी के जिला अध्यक्ष मोहन राईकवार, प्रदेश सचिव हेमलता शंभरकर, जिला प्रभारी नितेश कांबले, जिला प्रभारी अनिमदर्शी भैसारे, संयोजक विजय ढोबले, जिला उपाध्यक्ष सुनिल देशमुख, राकेश कांबले आदि उपस्थित थे.