Electricity Bill

Loading

गिरड/समुद्रपुर (सं). गर्मी के तीखे तेवर के बीच हर रोज बिजली की खपत बढ़ती जा रही है. इसके चलते बिजली बिल उपभोक्ताओं का पसीना निकल रहा है. वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग की गलतियों का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है़ ऑनलाइन बिजली बिल जमा न होने से समुद्रपुर तहसील के बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बिल भुगतान का आसान तरीका बंद पड़ने से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है़ पेटीएम, फोन-पे, गुगल-पे सहित विभिन्न ऑनलाइन भुगतान एप के जरिए उपभोक्ता अपने स्थान से तुरंत बिजली बिलों का भुगतान करते थे़ मई की शुरुआत से इन एप में बिल भुगतान की व्यवस्था संभव नहीं हो पा रही है़ इसकी वजह से ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने वाले लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है़ क्योंकि खाते से पैसा तो कट रहा हैं, मगर बिजली बिल जमा नहीं हो पा रहा है.

ऐसे में बिल भुगतान करने के बाद भी ग्राहक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई उपभोक्ता बिजली बिल भरने के बाद भी विभाग के दफ्तर के चक्कर लगा रहे हैं. बिजली विभाग के कार्यालय में जाकर भुगतान करने के लिए कतार में खड़े रहने से बहुत समय लगता है़ ऑनलाइन भुगतान प्रणाली से समय की बर्बादी से बचा जा सकता है.