Fraud

Loading

वर्धा. बचत समूह की महिलाओं को गृहउद्योग का प्रलोभन दिया. यही नहीं तो 35 महिलाओं के नाम पर विविध फायनान्स कंपनी से लाखों रुपयों का कर्ज उठा लिया. परंतु इसके हफ्ते अदा न होने से कंपनी कर्मियों ने महिलाओं पर वसूली के लिये दबाव बनाया. इस बात से संतप्त महिलाओं ने ठगबाज को कलेक्ट्रेट परिसर से पकड़कर खींचते हुए रामनगर थाने में लाया. प्रकरण में महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक के नाम लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

शिकायतकर्ता महिलाओं में नंदा वैरागड़े, प्राजक्ता बरडे, पूजा धुर्वे, पिंकी सयाम, अंजली चांदेकर सहित अन्य का समावेश है. उन्होंने बताया कि, नालवाड़ी निवासी प्रशांत कांबले की पत्नी अलका कांबले उनके बचत समूह में थी. प्रशांत ने महिलाओं को गृहउद्योग के लिये कर्ज उठाकर देने की बात बताई. महिलाओं ने भी हाथों को काम मिलेगा इस उम्मीद से हामी भरी. प्रशांत ने करीब 35 महिलाओं के नाम से विविध 15 फायनान्स कंपनी से प्रत्येकी दो से तीन लाख रुपये कर्ज उठाया़ दस्तावेजों पर महिलाओं के फर्जी हस्ताक्षर, उनके पति के नाम पर किसी दूसरें को खड़ा कर हस्ताक्षर करवाये़  सभी महिलाओं के नाम से 1 करोड़ के करीब कर्ज उठाने की जानकारी है.

परंतु उक्त राशि महिलाओं को नहीं दी और नाहीं उन्हें गृहउद्योग का लाभ मिला. इस पर महिलाओं ने पूछताछ करने पर उसने हफ्ते स्वयं भरने की बात कही. शुरूआती हफ्ते भी भरे. परंतु बाद में हफ्ते भरना बंद कर दिया. परिणामवश फायनान्स कंपनी के कर्मियों ने जिन महिलाओ के नाम पर कर्ज हैं, उनसे वसूली की सख्ती शुरू कर दी. महिला जब पूछताछ के लिये गई तो कांबले दम्पति ने उन्हें भलाबुरा कहा. परिजनों ने गालीगलौज करते हुए अभद्र व्यवहार किया. 

रामनगर थाने से भागने की कोशिश

प्रशांत विविधा के पास होने की भनक लगते ही बुधवार को दो महिला उसे पकड़कर रामनगर थाने ले आई. सूचना मिलने पर अन्य महिलाएं भी थाने में पहुंची. परंतु उन्हें देख प्रशांत थाना परिसर से भाग निकला. उसी समय सभी महिलाओं ने उसका पीछा किया. जहां गोल्डन ब्यूटी पार्लर से उसे पकड़कर पुन: थाने लाया गया. चर्चा के बाद महिलाओं को पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजा गया. जहां महिलाओं ने लिखित शिकायत दर्ज कर कांबले दम्पति के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर न्याय देने की मांग की.