devendra-fadnvis

Loading

हिंगनघाट (त.सं). विधायक समीर कुणावार ने नागपुर के विधानसभा के शीतकालीन अधिवेशन में की मांग के अनुसार शहर में सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालय देने के लिए अच्छी जगह उपलब्ध करा देने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया है. ऐसी जानकारी उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अधिवेशन में प्रश्नकाल को जवाब देते हुए बताया. इस घोषणा से बहुचर्चित वैद्यकीय महाविद्यालय शहर में बनने का मार्ग खुल गया. सरकार ने राज्य में 13 वैद्यकिय महाविद्यालय मंजूर किया है.

वर्धा जिले को मिलनेवाला महाविद्यालय यह हिंगनघाट में दिया जाए. ऐसी मांग शहरवासियों ने की थी. इस मांग के मद्देनजर विधायक समीर कुणावार ने सरकार के पास सतत मांग की थी. विधानसभा के शीतकालीन अधिवेशन में शहर में सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय बनाया जाए. ऐसी मांग विधायक कुणावार ने रखी थी. उसी तरह नागपुर के शीतकालीन अधिवेशन के पहले दिन विधायक कुणावार ने विधानसभा के जमीन पर धरना आंदोलन किया. सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय न देने पर अधिवेशन खत्म होते ही विधायक पद का त्यागपत्र देने का इशारा विधायक कुणावार ने दिया था. उसी तरह राष्ट्रवादी कॉंग्रेस के जयंत पाटिल के प्रश्नकाल में वर्धा के सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय का क्या हुआ. ऐसा प्रश्न उपस्थित किया था. उसके जवाब में उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने यह घोषणा की.

हिंगनघाट निर्वाचन क्षेत्र के शहरी एवं ग्रामीण परिसर की जनसंख्या करीबन साड़े पांच से छह: लाख है. इसके फल के रूप में विधानसभा में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय हिंगनघाट में देने की घोषणा की. इस घोषणा के पश्चात हिंगनघाटवासियों की मांग पूर्ण होने का समाधान और हर्ष का वातावरण है. उक्त मांग को लेकर संघर्ष समिति और महिला कृति समिति का पिछले 200 दिनों से शहर में धरना आंदोलन शुरू किया. इसके सिवाय श्याम इडपवार ने अन्न त्याग आंदोलन कर सरकार का ध्यान खींचा था.

उपमुख्यमंत्री फडणवीस का माना आभार 

जिले में दो मेडिकल कॉलेज होने पर भी तीसरा मेडिकल कॉलेज मिलना असंभव था. परंतु मुझे इस बार कुछ करना था. मैंने विधायक पद का त्यागपत्र देने का मानसिकता में था. त्यागपत्र बनाया था. शीतकालीन अधिवेशन के पहले दिन सभागार के बाहर किए धरना आंदोलन की दखल लेकर उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सकारात्मकता दिखाकर उप समिति की सभा बुलायी थी. आज वैद्यकिय महाविद्यालय हिंगनघाट को देने की घोषणा की थी. मैं यह वैद्यकीय महाविद्यालय निर्वाचन क्षेत्र की जनता को समर्पित करता हूं. मेरे विधायक के कार्यकाल में मेडिकल कॉलेज मिलने की मुझे खुशी है. ऐसा विधायक समीर कुणावार ने कहा.