अगले माह शुरू होगा पुलिस मदद केंद्र, शहर के मार्केट की समस्याओं को हल करने में मिलेगी सहायता

    वर्धा. शहर के मार्केट में सुरक्षा का गंभीर मुद्दा उपस्थित हो गया है. इस स्थिति के चलते व्यापारियों की ओर से पुलिस मदद केंद्र शुरू करने की मांग निरंतर की जा रही है़ इसके लिये व्यापारी संघर्ष समिति के नेतृत्व में निरंतर प्रयास किए जा रहे थे़ किंतु, मांग पूर्ण नहीं होने से रोष जताया जा रहा था़ ऐसे में मार्केट में अगले महीने पुलिस मदद केंद्र शुरू कराने का आश्वासन सांसद रामदास तड़स तथा विधायक डा. पंकज भोयर ने दिया. इससे मार्केट की समस्याएं निश्चित ही दूर होने वाली है़ पिछले कुछ वर्षों से मार्केट परिसर में बढ़ता अतिक्रमण चिंता का विषय बना हुआ है़ इस कारण यातायात के साथ ही वाहनों की पार्किंग की समस्या गंभीर बनी हुई है.

    असामाजिक तत्वों पर लगाया जाएगा अंकुश

    असामाजिक तत्वों का संचार बढ़ जाने से असुरक्षित माहौल निर्माण होते जा रहा है़ त्यौहार के दिन भीड़ होने से जेब से पैसे चोरी की घटनाएं बढ़ जाती है़ सराफा बाजार में दिनदहाड़े आभूषण उड़ाने की घटनाएं इसके पहले सामने आयी है़ इससे परिस्थिति ज्यादा बिगड़ने के पूर्व ही उपाय योजना होनी चाहिए. इस उद्देश्य से मार्केट में पुलिस मदद केंद्र शुरू करने की मांग व्यापारी पिछले 2वर्षों से कर रहे है़ं  लेकिन समस्या की ओर निरंतर अनदेखी की गई.

    प्रशासनिक मान्यता में अटका पड़ा था प्रस्ताव

    मार्केट में पुलिस मदद केंद्र के लिए व्यापारी संघर्ष समिति की ओर से निरंतर प्रयास किए जा रहे है़  इसके चलते 2 महीने पूर्व ही मार्केट में पुलिस मदद केंद्र को मंजूरी दी गई थी. वहीं फिर पुलिस मदद केंद्र प्रशासनिक मान्यता में अटक गया़  इससे सांसद तड़स व विधायक डा़ भोयर को समस्या से व्यापारियों ने अवगत कराया. साथ ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के पास शिकायत की थी़  आखिरकार पुलिस मदद केंद्र को मंजूर मिलने से व्यापारियों ने राहत जताई है़.

    सांसद व विधायक का मिला पूरी तरह सहयोग

    समस्या को गंभीरतापूर्वक लेकर सांसद रामदास तड़स तथा विधायक डा. पंकज भोयर ने पुलिस अधीक्षक व संबंधित अधिकारियों से विस्तृत चर्चा करके मार्केट में पुलिस मदद केंद्र शुरू करने की बात रखी. इस पर 5 फरवरी को पुलिस मदद केंद्र का उद्घाटन करने पर सभी सहमत है़ सांसद व विधायक का हमें पूर्ण सहयोग मिला है. 

    -शालीग्राम टिबडीवाल, अध्यक्ष- व्यापारी संघर्ष समिति