Vidarbha Rajya Andolan Samiti

Loading

समुद्रपुर (सं). विदर्भ राज्य आंदोलन समिति की ओर से पृथक विदर्भ के लिये आंदोलन चल रहा है़ इसी बीच शुक्रवार, 29 दिसंबर को जाम (चौराहे) पर चक्का जाम आंदोलन किया जाएंगा़ 27 दिसंबर को विदर्भ राज्य आंदोलन समिति व्दारा नागपुर के संविधान चौराहे पर पूर्व विधायक एड. वामन चटप की अगुवाई में आंदोलन हुआ.

स्वतंत्र विदर्भ राज्य की निर्मिती करें, बिजली निर्मिती यह विदर्भ में होने से यहां के ग्राहकों को बिजली मूल्य आधा करें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगड़ राज्य में गारंटी मूल्य से 40 प्रश अधिक मूल्य देकर धान की खरीदी करें, मध्यप्रदेश में गारंटी मूल्य से 30 प्रश अधिक मूल्य देकर गेहूं खरीदी की घोषणा हाल में खत्म हुए चुनाव के दौरान की थी.

इसी तर्ज पर महाराष्ट्र में भी सीसीआई व्दारा कपास के गारंटी मूल्य से 30 प्रश अधिक मूल्य देकर खरीदी करें व अन्य मांगों के लिये बेमियादी अनशन, रास्तारोको आंदोलन शुरु किया है़ 29 दिसंबर की दोपहर 1 बजे जाम चौराहे पर चक्काजाम आंदोलन किया जाएगा.

अपने हित व प्रलंबित मांगों को लेकर नागरिकों ने आंदोलन में शामिल होने का आह्वान विदर्भ राज्य आंदोलन समिति के जिला समन्वयक व स्वभाप के प्रदेशाध्यक्ष मधुसूदन हरणे, किसान संगठन जिलाप्रमुख उल्हास कोंटबकर, स्वभाप जिलाध्यक्ष अजाब राऊत, समुद्रपुर तहसील प्रमुख सुनील हिवसे ने किया है.