MLA Dr Pankaj BHoyar

    वर्धा. खरीफ मौसम समाप्त होने से किसानों ने रबी मौसम की तैयारी शुरू कर दी है़ रबी फसल के लिए पानी की जरूरत रहती है़  इससे बांध का पानी छोड़ते समय उचित नियोजन करें, ताकि प्रत्येक किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा़  पैच की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण तत्काल मरम्मत करने के निर्देश सिंचाई विभाग के अधिकारियों को विधायक पंकज भोयर ने दिए.

    सेलू तहसील में नहर के माध्यम से पानी उपलब्ध होने से किसान बड़ी संख्या में रबी की फसल लेते है़  इसके लिए किसानों को समय पर पानी उपलब्ध हो, किसी भी प्रकार की दिक्कत न आए इसके लिए विधायक ने सिंचाई विभाग, पानी वाटर संस्था के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में बैठक ली.

    बैठक को कार्यकारी अभियंता चव्हाण, उप अभियंता अजय हिंगे, शाखा अभियंता सयाम, बोरधरण के शाखा अभियंता तिवारी, उप शाखा अभियंता चौधरी, भाजपा के सेलू तहसील अध्यक्ष अशोक कलोडे, विजय खोडे, भाजपा सेलू शहर अध्यक्ष शब्बीर शेख, किसान मोर्चा के विलास वरटकर, मनोहर सोमनाथे, स्वपनील भोयर, पिसे गुरूजी, शालीक सुरकार, मनोहर पोहाणे, महेश मेशरे, प्रवीण खोपड़े, महाजन व पानी वापर संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित थे. 

    बांध की स्थिति का लिया जायजा

    विधायक भोयर ने तहसील की बांध स्थिति का जायजा लिया़  किसानों को बोर प्रकल्प, पंचधारा प्रकल्प, डोंगरगांव, टाकली बोरखेड़ी प्रकल्प से रबी व ग्रीष्मकालीन फसल के लिए पानी उपलब्ध किया जाता है़  इसके पूर्व बारिश औसतन से ज्यादा होने के कारण सभी बांधों में लबालब पानी है़, जिससे किसानों को सिंचाई के लिए पानी देते हुए किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए़  बोर व पंचधारा, टाकली प्रकल्प से पानी छोड़ा गया है़  नहर के अथवा पैच के अंतिम हिस्से तक के किसानों को पानी उपलब्ध हो इसके लिए नियोजन करने की सूचना की़. 

    मरम्मत कार्य शुरू करने के निर्देश

    पानी वापर संस्था से सिंचाई विभाग समन्वय रखकर किसानों को आवश्यकता अनुसार पानी छोड़े. नहर में कचरा बढ़ गया है. साथ ही पैच अनेक जगह खराब होने से नहर से पानी का रिसाव हो रहा है़  परिणामवश अनेक किसानों के खेती में पानी घुसने से नुकसान हो रहा है़  नहर व पैच की सफाई करने, पैच की मरम्मत करने के आदेश विधायक भोयर ने दिए़  समृद्धि महामार्ग से नहर व पैचेस का नुकसान हुआ है़  इसकी मरम्मत करने के लिए जरूरी प्रयास करने के निर्देश सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिए.