Schools closed
File Photo

    वर्धा. गत दो दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने के कारण प्रशासन व्दारा कड़े कदम उठाने का निर्णय लेने की जानकारी है. नागपुर व अमरावती में कक्षा 1 से 8 बंद की गई. उसी तर्ज पर जिले में भी अमल होगा. साथ ही अन्य पाबंदियां भी प्रशासन लगाने की तैयारियां कर रहा है. नए वर्ष के पहले सप्ताह में ही कोरोना संक्रमितों की संख्या अचानक बढ़ने लगी है. बुधवार को 14 मरीज तथा गुरुवार को संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 21 हो गया है.

    उल्लेखनीय है कि गुरूवार को बुधवार की तुलना में टेस्ट कम होने के बावजूद भी संक्रमित अधिक पाये गये हैं. राज्य सरकार की और संक्रमण रोकने हेतु कड़े कदम उठाने के निर्देश प्रशासन को दिए गये हैं. बुधवार को जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने धार्मिक स्थलों पर की भीड़ रोकने हेतु प्रबंधन को अनुरोध किया था. 

    प्रमुख धार्मिक स्थल बंद

    जिले के प्रमुख धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिये बंद किये गये हैं. किंतु गुरूवार को मरीज बढ़े जाने के कारण प्रशासन और कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है. जिसमें कक्षा 1 से 8 तक की स्कूल बंद करने के साथ मास्क, सामाजिक दूरी का पालन, विवाह समारोह व अन्य भीड़भाड़वाले परिसर पर प्रतिबंध लगाने पर विचार विमर्श शुरू किया है. जिससे आने वाले सप्ताह में प्रशासन व्दारा व्यापक निर्बंध लगाये जा सकते है, ऐसी जानकारी प्रशासनिक सूत्रों ने दी.