Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

तलेगांव (शा.पं.). ऑनलाइन शापिंग के दौरान  कम कीमत के लालच में अनेक बार झांसा दिया जाता है. व्यक्ति के अज्ञान का पूरा फायदा उठाया जाता है. ऐसा ही एक वाकया समीप के बेलोरा खुर्द के युवा किसान साथ हुआ. कम कीमत पर ऑनलाइन मोबाइल खरीदने के चक्कर में किसान को दो लाख की चपत लगी. तलेगांव के समीप के बेलोरा खुर्द निवासी किसान राजेश आमझरे ने 2 मई को एक कंपनी से दो हजार का मोबाइल ऑनलाइन खरीदी करने के लिये रिक्वेस्ट भेजी थी.

5 मई को राजेश को कंपनी से मोबाइल प्राप्त हुआ. मोबाइल फोन  में तकनीकी समस्या के कारण राजेश ने 7  मई को एप के माध्यम से कंपनी के ग्राहक सहायता केंद्र पर संपर्क किया. ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से संपर्क के बाद उसे एक एप्लिकेशन भेजकर डाउनलोड  करने कहा गया. तत्पश्चात मोबाइल पर कुछ प्रक्रिया करने लगाई. इस दौरान उसका एटीएम पिन कोड मांगा गया.

पिन कोड देने के बाद लगाया चूना

पिन कोड मांगने के कारण राजेश को संदेह हुआ. उसने तुरंत फोन काट दिया. किंतु राजेश के बैंक खाते से दस  रुपये कम हो गए थे. मात्र  दस रुपये कम होने के कारण राजेश ने अनदेखी की, जिसका खामियाजा उसे बाद में भुगतना पड़ा. राजेश के खाते से 9  मई को दो बार 50- 50 हजार  रुपये  निकाले गये. अचानक एक लाख की राशि कम होने के कारण राजेश के हाथ पांव फूल गये. उसने तुरंत बैंक से संपर्क किया. इसके बाद तलेगांव  पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने  अपराध दर्ज कर प्रकरण सायबर सेल के पास भेज दिया.