Aditya Thackeray

Loading

यवतमाल. ‘बहुत हुए धोखे खोके अब घर पर बैठों रोते -रोते’ यह पंक्तियां सुनाते हुए युवा सेना नेता आदित्य ठाकरे ने पार्टी छोड़कर जाने वाले विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और यवतमाल की जनता में परिवर्तन की पूरी क्षमता है, इसीलिए जनता जनार्दन ने आने वाले लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र के लिए घातक साबित होने वाले लोगों को अपनी जगह दिखानी चाहिए.

यहां के पोस्टल ग्राउंड में आयोजित जनसभा में युवा सेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने हमेशा शिवसेना का यूज एंड थ्रो के रूप में उपयोग किया. साल 2014 और 2019 में भाजपा ने शिवसेना के साथ किए वादों को तोड़ने का काम किया है. केंद्र में मौजूदा सरकार के खिलाफ इंडिया गठबंधन एकजुट हुई है. इंडिया गठबंधन तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी. भाजपा के पास तीन मित्र पक्ष है. यह मित्रपक्ष ईडी, सीबीआई और आईटी सेल है. इनका उपयोग कर विरोधियों को दबाने की कोशिश की जा रही है. महाविकास आघाड़ी का प्रत्याशी फाइनल हो चुका है. लेकिन उनका प्रत्याशी अब तक फाइनल नहीं हुआ है. केवल 72 घंटे रह गए है, परंतु उनका कोई नियोजन नहीं है. आज हमें किसानों की कृषि उपज को उचित भाव, बेरोजगारी दूर करने वाली सरकार लानी है. इस समय आदित्य ठाकरे ने अबकी बार भाजपा तड़ीपार का नारा भी दिया.महाविकास आघाडी के उम्मीदवार संजय देशमुख ने आघाडी के नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया.

यह आम चुनाव जनता का चुनाव
राकांपा पवार गुट के युवा नेता रोहित पवार ने कहा कि यवतमाल और वाशिम की जनता ने तय किया तो बदलाव करेंगे तो वह निश्चित रूप से होता है. यह भूमि संत सेवालाल की है. संत सेवालाल महाराज ने हमेशा आम जनता के लिए काम किया और ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ आवाज उठाई थी. महायुति के जनप्रतिनिधियों ने जनता की समस्याओं को दरकिनार करते हुए सत्ता पाने की लालसा में दिल्ली के सामने झुक गए हैं. आने वाले लोकसभा के चुनाव जनता का चुनाव है. अगर जनता ठान ले तो वह बड़े बड़े लोगों को अपने वोटों के बलबूते झुका सकती है. यह भूमि वसंतराव नाईक की है. उन्होंने हर तबके के लोगों के लिए बेहतरीन काम किया. लेकिन अब राज्य के मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री को किसानों की आत्महत्या से कोई सरोकार नजर नहीं आ रहा है. केवल सीट किसे दी जाए, इसे लेकर ही वह मंथन कर रहे है. मौजूदा सरकार के कृषि मंत्री भी गायब हो गए है.

जनता सोच समझकर डाले वोट
भाजपा सरकार जब सत्ता में आयी थी तब सरकार ने किसानों के सोयाबीन, कपास को डबल दाम देने का वादा किया था. लेकिन आज भी सोयाबीन, कपास के दाम जैसे थे वैसे ही है. हमें भीख नहीं सोयाबीन और कपास को उचित भाव मिलना चाहिए. 2024 में यदि भाजपा फिर से सत्ता में आती है तो संविधान और लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा. इसलिए इस बार जनता ने सोच समझकर अपने वोट का उपयोग करना चाहिए. रोहित पवार ने संजय राठोड पर निशाना साधते हुए कहा कि महायुति का उम्मीदवार अब तक फाइनल नहीं हुआ है और चर्चा है कि भाजपा की तरफ से संजय राठोड को टिकट दिया जा सकता है. यदि गलती से संजय राठोड को टिकट मिलता है तो उनसे अपील करता हुं कि उन्होंने अपने प्रचार के दौरान चित्रा वाघ को लाना चाहिए क्यूंकि महिला सम्मान हमारे लिए मायने रखता है.

संविधान बचाने जनता का सहयोग जरूरी
कांग्रेस नेता माणिकराव ठाकरे ने कहा कि केंद्र में मौजूदा सरकार ने जितने भी वादे किए थे. वह सभी वादें अब हवा हो चुके है. अब लोगों को धर्म की घुटी पिला कर फिर से सत्ता पाने की कोशिश की जा रही है. यवतमाल यह कांग्रेस का गढ़ रह चुका है. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने यहां से अपने प्रचार की शुरुआत की थी और देशभर में जीत का परचम लहराया था. राहुल गांधी का एक ही लक्ष्य है कि देश का संविधान बचाना है और यह संविधान बचाने के लिए जनता का सहयोग बहुत जरूरी है.

इस समय महाविकास आघाडी के उम्मीदवार संजय देशमुख सहित वसंतराव पुरके, वजाहत मिर्झा, ययाती नाईक, भाई अमन, प्रवीण देशमुख, पूर्व विधायक ख्वाजा बेग, प्रहार के नितीन मिर्झापुरे, किशोर तिवारी, ओम तिवारी, महंत सुनील महाराज, धीरज लिंगाडे, शिवाजीराव मोघे, राजेंद्र गायकवाडा, संतोष ढवले, किशोर इंगले सहित अन्य मौजूद थे.