Sand Smugglers Firing

Loading

महागांव. 2 रेत घाट पर जाने के लिए एक ही रास्ते पर विवाद निर्माण होने से 2 गुटों में झड़प हुई. इतना ही नहीं तो गोलीबारी होने की घटना महागांव तहसील के भोसा रेती घाट पर घटित हुई. पुलिस ने इस मामले में 25 लोगों के खिलाफ दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पैनगंगा नदी पर स्थित महागांव तहसील के भोसा और आर्णी तहसील के साकुर रेत घाट पर जाने एक ही रास्ता है. जिससे पुसद के अंजुम लाला ने रास्ता आर्णी तहसील के साकुर रेत घाट का होने की बात कहते हुए वाहन रास्ते से लेकर जाने के लिए मना किया. वहीं रेत तस्करों को वाहन भोसा रास्ते पर नहीं चलाने की चेतावनी है. जिसके बाद 20 से 25 लोगों की टोली ने सुरेश ढाले के साथ रास्ते की बात पर विवाद किया. इस बीच ढाले व उसके साथ रहनेवाले 2 युवकों के साथ मारपीट की. टोली के चंगुल से ढाले व अन्य युवक भागकर जाते समय अंजुम लाला व उसके साथियों ने पत्थरबाजी की. इतना ही नहीं बंदूक से गोलीबारी करते हुए 25 राउंड फायर कर वाहनों की तोड़फोड़ की. सौभाग्यवश इसमें कोई जनहानि नहीं हुई.

4 आरोपी गिरफ्तार
गोलीबारी का आवाज सुनाई देते ही ग्रामवासियों ने घटनास्थल पर दौड़ लगायी. इस समय फायरिंग करनेवाली टोली घटनास्थल से भाग निकली. घटना के बारे में ग्रामवासियों ने पुलिस को जानकारी दी. जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप, पुसद अपराध शाखा के गजानन गजभारे, महागांव पुलिस थाने के थानेदार सोमनाथ जाधव ने अपने दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचकर हालात का जायजा लिया. इसके बाद सुरेश ढाले की शिकायत पर मारपीट करनेवाले 25 लोगों पर मामला दर्ज कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. जांच अपर पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप के मार्गदर्शन में उपविभागीय पुलिस अधिकारी हनुमंत गायकवाड, थानेदार सोमनाथ जाधव, सहायक पुलिस निरीक्षक मिलिंद सरकटे, अपराध शाखा की टीम कर रही है.

नियमों को दी जा रही तिलांजलि
महागांव तहसील के भोसा में सरकार की ओर से रेत डिपो शुरू किया गया है. ठेका भी दिया गया है. किंतु ठेकेदार को नियमों के तहत रेत डिपो में जमा कर उसकी नीलामी करने की जरूरत है. वाहन सीधे नदी पात्र में ले जाकर रेत घाट से वाहन भरे जा रहे हैं, रेती की बिक्री की जा रही है. रेत डिपो के नियमों को तोड़ा जा रहा है.

राजस्व विभाग नींद में
महागाव तहसील के अनेक नदी ,नाले पात्र से खुलेआम रेती तस्करी की जा रही है. रेती घाट से दिन रात रेत तस्करी की जा रही है. रेत तस्करी को बढ़ावा देनेवाला महागांव के राजस्व विभाग के अधिकारी कुंभकर्णी नींद में नजर आ रहे हैं.