एम्बुलेंस के जरिए हो रही गुटखा तस्करी का पर्दाफाश, यवतमाल ग्रामीण पुलिस ने की कारवाई

    Loading

    • यवतमाल ग्रामीण पुलिस ने की कारवाई
    • एम्ब्युलेंस, गुटखा जब्त

    यवतमाल. आम तौर पर जिले में सभी सरकारी, निजी एम्ब्युलेस के जरीए मरीजों को लाया, ले जाया जाता है, लेकिन पुलिस और प्रशासन को गुमराह कर और मरीज स्वास्थ्य सेवा लिए ईस्तेमाल होनेवाली एब्युलेंस के जरीए यवतमाल से आर्णी के दौरान अवैध प्रतिबंधित गुटखा तस्करी की जा रही थी.

    इस मामले का यवतमाल ग्रामीण पुलिस थाने के दस्ते ने 14 दिसंबर की रात पर्दाफाश करते हुए एम्ब्युलेंस और उसमें लदा गुटखे की खेप पडकी. इस कारवाई के बाद पुलिस ने एम्ब्युलेंस और प्रतिबंधित अवैध गुटखा बरामद कर जब्त कर लिया.इस घटना के बाद प्रशासन और गुटखा तस्करों में हडकम्प मचा हुआ है.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक 14 दिसंबर की शाम यवतमाल से एम्ब्युलेंस में गुटखा के बोरे भरकर आर्णी की ओर गुटखा तस्करी की जा रही थी, इसी दौरान यवतमाल ग्रामीण पुलिस को इसकी भनक मिलने के बाद आर्णी मार्ग के पास किन्ही गांव के निकट इंजिनिअरिंग कॉलेज के सामने ग्रामीण पुलिस दस्ते ने इस एम्ब्युलेंस को रोका, इसकी तलाशी लेने पर उसमें प्रतिबंधित गुटखा बरामद किया गया.

    जिसके बाद पुलिस ने इस मामलें में अजीत अनिल दुंडेकर 23,प्रदिप थावरा राठोड 27 तथा सैयद रहेमान सैयद उमर 24 तीनों निवासी अमराई पुरा आर्णी को कब्जे में  लिया. इस समय पुलिस ने एम्ब्युलेंस क्रमांक एमएच 29 टी 32556 और 48 किलो प्रतिबंधित गुटखा जब्त कर लिया, पुलिस ने बताया की, प्रतिबंधित गुटखा की खेप बिक्री के लिए यवतमाल से आर्णी के लिए चोरी छिपे तौर पर आर्णी पहूंचायी जा रही थी.

    इस मामलें में यवतमाल ग्रामीण पुलिस थाने में अन्न व औषध प्रशासन विभाग के अधिकारी घनश्याम दंदे की शिकायत पर इस मामलें में आरोपीयों के खिलाफ धारा 272, 273,328,188,34भादंवी समेत सहकलम 26(2)27,30(2)(ए) 59 अन्नसुरक्षा मानक कानुन के तहत अपराध दर्ज कर तीनों युवकों को हिरासत में लिया गया. इस कारवाई को यवतमाल ग्रामीण थाने के पुलिस निरीक्षक किशोर जुनघरे के नेतृत्व में अंजाम दिया गया.

    सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एम्ब्युलेंस क्रमांक एमएच 29 टी 3256 आर्णी से मरीज सेवा के लिए ईस्तेमाल की जाती है, जो अ.भा.मारवाडी युवा मंच आर्णी द्वारा संचालीत होती है, लेकिन इस सेवा से जुडे लोगों को भी इस एम्ब्युलेंस के जरीए गुटखा तस्करी होने की जानकारी नही थी.

    एैसी जानकारी सामने आयी है.बताया जाता है की इस मामलें में एक धार्मिक संगठना से जुडा एक व्यक्ती गुटखा तस्करी में लिप्त है,बिते काफी दिनों सें उसके जरीए चोरी छिपे तौर पर एम्ब्युलेंस का इस तरह गुटखा तस्करी के लिए ईस्तेमाल किया जा रहा था.इस कारवाई में जीन युवकों को पकडा गया है, उनके अलावा अन्य किसी पर भी पुलिस ने कारवाई नही की है, जिससे मामले की तह तक पहूंचकर गुटखा तस्करी करनेवाले मुख्य व्यक्ती के खिलाफ कारवाई की जरुरत जतायी जा रही है. हालांकी इस मामलें में यवतमाल ग्रामीण पुलिस जांच पडताल में जुटी हुई है.