online-fraud
ऑनलाइन धोखाधड़ी

    Loading

    • महिला के खाते से उडाई ऑनलाईन 3 लाख की राशि

    यवतमाल. महावितरण कंपनी  के नाम पर बिजली आपूर्ती बंद करने का फेक मैसेज भेजकर एक महिला के बैक खाते से आनलाईन तौर पर 3 लाख रुपयों की राशि उडाने की घटना यवतमाल शहर में उजागर हुई है. इस मामलें में अवधुतवाडी पुलिस थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज कर जांच शुरु की गयी है.

    शहर के समर्थवाडी परिसर निवासी तथा एलआयसी में अधिकारी के रुप में कार्यरत अनुजा नितीन सिंघवी नामक महिला के साथ इस ठगी को अंजाम दिया गया है. अवधुतवाडी थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक 13 जुन को अनुजा सिंघवी के मोबाईल पर महावितरण कंपनी के नाम पर मैसेज भेजकर कर बताया गया की रात 9.30 बजे तक बकाया बिजली बील न भरने पर उनके घर की बिजली लाईन काटी जाएंगी,इसमें एमएसईबी कस्टमर केअर नंबर के नाम पर फेक मोबाईल नंबर भेजकर उसपर कॉल करने की जानकारी दी गयी.

    जब अनुजा सिंघवी ने दिए गए नंबर पर कॉल किया, तब अज्ञात आरोपी ने अपना नाम अभिजित बताकर अनुजा सिंघवी के मोबाईल पर टिमविवर क्वीक सर्च एप्प डाऊनलोड कर उससे 100 रुपए पेमेंट करने की बात कही गयी, इसके बाद उनका लाईट बील अपडेट हो जाएंगा, एैसी जानकारी दी गयी, एैसा करते ही अनुजा सिंघवी के एक्सीस बैंक अकाऊंट से आनलाईन तौर पर 2 लाख 99 हजार 900 रुपयों की राशि निकालकर उनसे आनलाईन ठगी को अंजाम दिया गया. इस मामलें में 14 जुन को अवधुतवाडी पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरु की है.