आर्णी में ATM मशीन पर डकैती, 19 लाख 53 हजार 500 रुपए लुटे

    Loading

    आर्णी. आर्णी शहर में पिछले पांच दिनों से कहीं ना कहीं चोरीयों की घटनाएं हो रही है, दो दिनों पुर्व ही शहर के ड्रिमलैंड सिटी, राधाकृष्ण नगरी, महालक्ष्मी नगर में चोरी और चोरीयों के प्रयास की घटनाएं हुई, इसके बाद अज्ञात चोरों ने बिती रात आर्णी के शिवनेरी चौक यवतमाल मार्ग के इस मुख्य रास्ते पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया बैं के निचे स्थित ईपीएस कंपनी की ATM मशिन चोरों ने बिती रात गैस गटर की मदद से काटकर लाखों रुपयों की राशि लुट ली.

    इस मामलें में आर्णी पुलिस थाने में ईपीएस कंपनी के मैनेजर मनोज वसंतराव जाधव 41 द्वारा दज्र शिकायत के मुताबिक, अज्ञात आरोपीयों ने 10मार्च 2021 की रात 3 बजे के दौरान बैंक के निचे स्थत ईपीएस कंपनी के एटीएम मशीन के रुम में घुसकर पहले सीसीटीव्ही कॅमेरे पर काला स्प्रे छिडका, इसके  बाद गॅस कटर के जरीए एटीएम मशीन काटकर उसमें नगद राशी रखे चार बॉक्स और एक पर्चबीन बॉक्स अलग निकालकर 19 लाख 53 हजार रुपयों की कैश समेत एनसीआर कॅसेट और पर्चबीन बॉक्स मिलाकर कुल 20 लाख 43 हजार रुपयों का माल लुटकर अज्ञात डकैत घटनास्थल से फरार हो गए.एटीएम मशिन लुटने की खबर शहर में फैलने के बाद हडकम्प मच गया.

    इस कंपनी के मुंबई स्थित कार्यालय में उपरोक्त एटीएम मशिन रात 2 बजकर 42 मिनिट पर बंद होने की जानकारी कंपनी के मॅनेजर ने पुलिस में दी है.पुलिस को बताया गया है की आर्णी के इस एटीमए मशिन में कंपनी ने कल दोपहर ही एटीएम मशिन में 20 लाख रुपए जमा किए थे.इस घटना के बाद पुलिस ने एटीएम मशिन के आसपास लगे अन्य सीसीटीवी फुटेज की जांच की है,इसमें एक सफेद रंग की कार और उसमें 3 से 4 आरोपी उतरकर एटीएम में जाते हुए अस्पष्ट तौर पर दिख रहे है. एैसी जानकारी पुलिस सुत्रों ने दी.

    आर्णी शहर शहर में हुई इस घटना के बाद जिला पुलिस अधिक्षक डा.दिलीप पाटील भुजबल, दारव्हा के एसडीपीओ आदित्य मिरखेलकर, जिला अपर पुलिस अधिक्षक डा.खंडेराव धरने, आर्थिक अपराध शखा के पुलिस निरीक्षक, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्कवायड,आज सुबह ही घटनास्थल पर दाखिल हुए.इस मामलें में शामिल आरोपीयों का फिलहाल पुलिस को सुराग नही मिल पाया है, मामले की जांच पुलिस अधिक्षक डा.भुजबल के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक पितांबर जाधव, एपीआय नागेश जायले,पीएसआय किशोर खंदार कर रहे है.

    महागांव में भी गैस कटर के जरीए मशिन तोडी

    संवाददाता, महागांव. महागाव तहसील के संगम हिवरा में भी अज्ञात चोरों ने एटीएम मशीन को निशाना बनाया. बिती रात माहुर रास्ते पर लगी बैंक की हिताची कंपनी के एटीएम मशिन पर अज्ञात आरोपीयों ने पहूंचकर मशिन को गैस कटर के जरीए काटकर उसमें रखी 1 लाख 20 हजार रुपयों की राशी चुरा ली. बताया जाता है की यह घटना रात 2  बजे के दौरान होने के बाद 10 मार्च की सुबह घटना उजागर हुई, यहां पर चोरों ने एटीएम मशिन में प्रवेश करने पुर्व वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को फोड दिया.

    जिससे पुलिस को सीसीटीवी फुटेज हासिल नही हो पाए,अनुमान के मुताबिक आर्णी में एटीएम मशिन में चोरी के बाद आर्णी और संगम हिवरा संगम एक ही मार्ग पर होने से आर्णी में एटीएम मशिन फोडनेवाले इन्ही चोरों नें  हिवरास संगम में भी एटीएम मशीन में चोरी को अंजाम दिया.पुलिस इस दिशा में भी जांच पडताल में जुटी हुई है.महागांव तहसील में बढती अपराधीक घटनाओं और चोरीयों के प्रमाण को देखते हुए कानुन व्यवस्था खतरे में आने की चर्चा परिसर में जारी है.