Photo: ANI/ Twitter
Photo: ANI/ Twitter

    Loading

    गुरुग्राम : एक बड़ी खबर के अनुसार गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने उद्योग विहार फेज 3 से एक फर्जी कॉल सेंटर (Fake Call Center) का भंडाफोड़ किया है। इसमें 9 महिलाओं सहित 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

    पुलिस अधिकारी प्रीत पाल ने कहा कि,  वे विभिन्न चीनी ऐप्स के लिए ऋण वसूल करते थे और एक लिंक के माध्यम से लोगों के फोन हैक करते थे और फिर उन्हें अपनी निजी तस्वीरों और जानकारी के साथ ब्लैकमेल करते थे।  

    बता दें कि, गुरुग्राम के साइबर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के उद्योग विहार में एक फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। जहां  वे लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे रुपये ऐंठते हैं। सूचना के आधार पर गुरुग्राम के साइबर थाना पुलिस ने टीम बनाकर जब मौके पर रेड मारी। जहां  पुलिस को दिखा की मौके पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा लोगों को उनकी ही न्यूड फोटो भेज कर उनसे रुपए ऐंठे जा रहे थे। इतना भी नहीं आरोपी पीड़ित के परिजनों को भी ऐसी ही न्यूड फोटो भेज धमकी दिया करते थे। 

    गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों से 1 लाख 70 हजार नकदी, 27 लैपटॉप और 44 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। पुलिस यह भी तलाश  कि  आरोपियों ने अभी तक कितने लोगों के साथ ठगी की है और यह भी जांच  कर रही है कि आरोपियों के पास इतना डेटा कहां से उपलब्ध होता था।