Amritpal Singh CCTV.jpg
File Photo

Loading

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे का चीफ अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने गुरुद्वारा के ग्रंथी की शिकायत पर अमृतपाल के खिलाफ यह मामला दर्ज किया है। साथ ही पुलिस ने मामले को लेकर ग्रंथी की पत्नी का बयान भी दर्ज किया है। शिकायत के अनुसार, अमृतपाल सिंह ग्रंथी के बेटे के कपड़े पहनकर फरार हुआ है।

खालिस्तान समर्थक पर बंदूक दिखाकर कपड़े लेने और डराने का आरोप लगा है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ अब तक 7 केस दर्ज हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार, शनिवार (18 फरवरी) को अमृतपाल सिंह जालंधर के नंगल अंबियन गांव में एक गुरुद्वारे गया था। पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) सुखचैन सिंह गिल ने मंगलवार को कहा था कि वहां उसने (अमृतपाल) अपने कपड़े बदले, शर्ट और पैंट पहनी और दो बाइक पर तीन अन्य लोगों के साथ फरार हो गया। पुलिस ने भागने में उसकी मदद करने वाले मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह, हरप्रीत सिंह और गुरभेज सिंह को गिरफ्तार किया है।

बाइक बरामद 

जालंधर पुलिस ने एक्शन लेते हुए उस बाइक को बरामद कर लिया, जिस पर बैठकर खालिस्तान समर्थक फरार हुआ था। इससे पहले अमृतपाल सिंह की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वो गुलाबी रंग की पगड़ी, सफेद रंग की जैकेट और काला चश्मा लगाकर बाइक पर पीछे बैठा हुआ है। जालंधर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए बुधवार (22 मार्च) को बाइक बरामद कर ली।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि अमृतपाल जिस बाइक से भागा था उन्होंने उसे जालंधर में एक नहर के पास से बरामद कर लिया है। जालंधर में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बाइक बरामद कर ली गई है। आगे की जांच जारी है।”पुलिस उपाधीक्षक रैंक के दो अधिकारियों सहित पुलिस की एक टीम इसबीच अमृतसर जिले में स्थित अमृतपाल सिंह के गांव जल्लूपुर खेड़ा पहुंची और उसके परिवार के कुछ सदस्यों से मिली। पु

लिस के जिस अधिकारी ने पत्रकारों से बात की उसने इस दौरे के संबंध में जानकारी नहीं दी। पुलिस लगातार अमृतपाल सिंह को पकड़ने का प्रयास कर रही है। उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया, ‘‘उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।”