BJP Workers Protest
ANI Photo

Loading

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Assembly Elections 2023) के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को 83 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। पार्टी ने कई नेताओं का टिकट काटा है। जिससे नाराज नेताओं के समर्थकों ने रविवार को जयपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद, कोटा सहित अन्य जिलों में विरोध प्रदर्शन किया।

जानकारी के मुताबिक राजसमंद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा नेता दीप्ति किरण माहेश्वरी को टिकट दिए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा स्थानीय नेता दिनेश बडाला, गणेश पालीवाल, महेंद्र कोठारी अपने समर्थकों के साथ आज सुबह भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी और तोड़फोड़ की। कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में रखी चुनाव सामग्री को जला दिया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है।

वहीं, पार्टी ने जयपुर के सांगानेर से विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काट दिया है। जिसके चलते उनके समर्थक काफी नाराज नजर आए। लाहोटी के समर्थकों ने भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। समर्थकों का कहना है कि क्षेत्र में ‘बाहरी व्यक्ति’ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लाहोटी की जगह भजनलाल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

ऐसा ही मामला चित्तौड़गढ़ में भी सामने आया है। पार्टी ने विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काट दिया है। जिससे नाराज समर्थकों ने चित्तौड़गढ़ शहर के मानपुरा चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष का पुतला फूंका। भाजपा के पांच बार के विधायक भैरों सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को विद्याधर नगर सीट से टिकट नहीं दिया गया है। पार्टी ने राजवी को चित्तौड़गढ़ से टिकट देने की घोषणा की है। हालांकि, आक्या के समर्थक विरोध पर उतर आए हैं।