BJP

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में बीजेपी (BJP) को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी के रामपुर (Rampur) और आजमगढ़ (Azamgarh) के लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना में दोनों भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई है। सुबह आठ बजे से चल रहे मतगणना समाप्ती पर है। आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है, समाजवादी पार्टी की हार मिली है। हालांकि आजमगढ़ में अभी औपचारिक घोषणा होना बाकी है, जहां से दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirhua) की जीत हुई है। वहीं रामपुर सीट पर घनश्याम लोधी ने जीत दर्ज कर आजम खान के किले में सेंध लगाई है।

    आपको बता दें कि, रामपुर संसदीय सीट पर बीजेपी के घनश्याम लोधी (Ghanshyam Lodhi) ने आसीम रजा को  42,192 मतों से हराया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि, बीजेपी ने आजम खान के मजबूत किले में सेंध लगाते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। 2014 के बाद रामपुर लोकसभा सीट पर एक बार फिर बीजेपी का कब्ज़ा नही हो सका था।

    आजमगढ़ में BSP के गुड्डू जमाली ने हार स्वीकार कर ली है। दिनेश लाल यादव (निरहुआ) ने सपा के वरिष्ठ नेता अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव पर 14000 वोटों से अधिक बढ़त बनाई है। जल्द ही निरहुआ के जीत की अपोचारिक घोषणा चुनाव अधिकारी द्वारा कर दीया जाएगा।