File Photo
File Photo

    Loading

    गया (बिहार). गया जिले (Gaya District) में मंगलवार को दो अलग-अलग जगहों पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच हुई झड़पों (Clashed) में 11 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि झड़प में महिलाओं सहित कुछ ग्रामीण भी घायल हुए हैं। पत्रकारों से बातचीत में पुलिस उपाधीक्षक (कानून-व्यवस्था) ने बताया, “बेलागंज में रेत खनन की नीलामी के दौरान कुछ ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया जिसमें नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए। ग्रामीण क्षेत्र में रेत खनन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।”

    उन्होंने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का लीठाचार्ज किया, पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले भी दागे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिलाओं सहित कुछ ग्रामीणों को भी झड़प में हल्की चोटें आयी हैं। उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    गया के मुफासिल थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत को लेकर हो रहा प्रदर्शन हिंसक होने के बाद पुलिस के एक निरीक्षक सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि अमरा गांव में एक बाइक ने ट्रैक्टर को टक्कर मार दी, दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वाला जिले के टंकुप्पा संभाग का रहने वाला था।

    पत्रकारों से बातचीत में गया के अवर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया, “दुर्घटना की खबर फैलते ही निवासियों ने राजमार्ग पर प्रदर्शन शुरू कर दिया और मुफसिल इलाके में यातायात जाम कर दिया।”

    प्रदर्शनकारियों ने शव को लेकर जाम लगा दिया था और उसका पोस्टमार्टम कराने से भी इनकार कर दिया था। हालांकि पुलिस ने बाद में उन्हें पोस्टमार्टम के लिए मना लिया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलायीं, लेकिन अवर पुलिस अधीक्षक ने इन दावों को झूठ बताया है। (एजेंसी)