farmers
File Photo

Loading

कुरुक्षेत्र: हरियाणा सरकार (Haryana Goverment) ने किसानों की सूरजमुखी के बीज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की मांग को हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद संयुक्त प्रेस वार्ता में किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि पिछले एक हफ्ते तक संघर्ष किया है और आज आप सबके सहयोग से हमारी मांग को सरकार ने मान लिया है। वहीं, किसान नेता करम सिंह मथाना  ने कहा कि हमने एक हफ्ते तक संघर्ष किया है और आज आप सबके सहयोग से हमारी मांग को सरकार ने मान लिया है। 

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम अपना विरोध समाप्त कर रहे हैं। बंद रास्ते आज खुलेंगे। हम इसलिए विरोध कर रहे थे कि हमारी फसल एमएसपी पर खरीदी जाए। हम देशभर में एमएसपी के लिए लड़ते रहेंगे। हमारे नेताओं को भी जल्द रिहा किया जाएगा। हमारे नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे। 

कुरुक्षेत्र के DC शांतनु शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार हमेशा किसानों के समर्थन में खड़ी रही है। सूरजमुखी की फसल के लिए मुख्यमंत्री ने MSP बढ़ाने पर सहमति जताई है

कुरुक्षेत्र एसपी सुरिंदर सिंह भोरिया ने कहा कि हमने किसानों से इस विरोध को रोकने की अपील की है। हरियाणा सरकार और पुलिस किसानों के साथ खड़ी है। हमें उम्मीद है कि विरोध जल्द खत्म होगा।