Encounters in Kashmir
File Photo: ANI

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) और शोपियां जिलों (Shopian) में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ (Encounter) में तीन आतंकवादी (Terrorists Killed) मारे गए, जिनमें से एक पाकिस्तानी (Pakistani Terrorist) है। मारे गए तीन आतंकियों में से दो आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं, जिनमें पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है।

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं, तो सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

    कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया ”एक पाकिस्तानी आतंकवादी तुफैल सहित प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए। तलाशी अभियान अब भी भी जारी है।”

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बीच दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक और मुठभेड़ हुई। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ शोपियां के बदीमर्ग-अलौरा इलाके के बागानों में शुरू हुई। अधिकारी ने कहा कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जबकि तलाशी अभियान अभी जारी है।