arrest warrant of issued against BJP leader and former State Minister Manpreet Singh Badal

Loading

चंडीगढ़: पंजाब के भाजपा नेता और पूर्व राज्य मंत्री मनप्रीत सिंह बादल (Manpreet Singh Badal) के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बादल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। बता दें कि विजिलेन्स डिपार्टमेंट ने बीते दिन (सोमवार) को  श्री मुक्तसर साहिब के बादल गांव स्थित उनके आवास पर छापेमारी की थी। 

इस मामले में अब तक 3गिरफ्तार 

गौरतलब है कि सतर्कता विभाग ने रविवार को बठिंडा में एक संपत्ति की खरीद में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में मनप्रीत सिंह बादल, बठिंडा नगर निगम के पूर्व आयुक्त बिक्रमजीत शेरगिल, राजीव कुमार, अमनदीप सिंह, विकास अरोड़ा और पंकज के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इनमें से राजीव, अमनदीप और विकास को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, इसी सिलसिले में विजिलेंस डिपार्टमेंट ने सोमवार को श्री मुक्तसर साहिब के बादल गांव स्थित उनके आवास पर छापेमारी की थी।

https://twitter.com/ANI/status/1706622746342596716

गिरफ्तारी को लेकर हो रही छापेमारी 

पता हो कि मनप्रीत सिंह बादल भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। इससे पहले वह पहले कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के सदस्य थे। सतर्कता ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि बादल और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

बादल ने मंत्री पद का किया था दुरुपयोग 

सतर्कता ब्यूरो ने पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला द्वारा 2021 में की गई शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू की थी। शिकायत में भाजपा नेता सिंगला ने बठिंडा में एक प्रमुख स्थान पर संपत्ति की खरीद में अनियमितता का आरोप लगाया था। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में बादल ने मंत्री पद का दुरुपयोग करते हुए वाणिज्यिक भूखंडों को खुद के लिए आवासीय भूखंड में बदल दिया था।