salman-khurshid
फाइल फोटो

    Loading

    नैनीताल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित मकान पर हमले और तोड़फोड़ के चार दिन बाद बृहस्पतिवार को पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया। कुमाऊं के पुलिस उपमहानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे ने यहां बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में चंदन सिंह लोधियाल (27), उमेश मेहता (30), कृष्ण सिंह बिष्ट और राजकुमार मेहता (29) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए एक आरोपी के पास से एक पिस्तौल और एक मैगजीन भी बरामद हुई है।

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपी कांग्रेस नेता के मकान पर उनका पुतला जलाने और उनके खिलाफ नारे लगाने गए थे। आरोपियों ने पूछताछ में दावा किया कि खुर्शीद के मकान में रहने वाले एक सहायक से झगड़े के बाद स्थिति बिगड़ गयी और वहां तोड़फोड़ और आगजनी की गई। भरणे ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और हथियार कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

    खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों से किए जाने पर विवाद के बीच सोमवार को नैनीताल से करीब 15 किलोमीटर दूर सतकोल में स्थित उनके घर पर हमला कर तोड़फोड़ और आगजनी की गयी। नारे लगाते हुए हमलावरों ने खुर्शीद के घर के बाहर उनका पुतला फूंका और उसके बाद घर के शीशों को क्षतिग्रस्त करते हुए लकड़ के एक दरवाजे में आग भी लगा दी।