Five people died on the spot when an under-construction culvert collapsed in Rayagada district

Loading

रायगढ़ : समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ओडिशा के रायगढ़ जिले में बड़ा हादसा हुआ है। यहां निर्माणाधीन पुलिया गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें चार बच्चे शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही ओडिशा के कानून मंत्री जगन्नाथ साराका घटना स्थल पर निरीक्षण के लिए पहुंचे।

ओडिशा के कानून मंत्री जगन्नाथ साराका के बताया कि रायगढ़  जिले के कल्याणसिंगपुर ब्लॉक के उपरासाज़ा के पास आज एक निर्माणाधीन पुलिया गिरने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ओडिशा के कानून मंत्री जगन्नाथ सराका और रायगड़ा के विधायक मकरंद मुदुली ने घटनास्थल का दौरा किया और पांच लोगों की मृत्यु पर शोक जताया। वहीं, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। 

 घटना कल्याणसिंहपुर प्रखंड के उपरसाजा गांव में उस समय घटी, जब ये लोग पुलिया के नीचे जमा हुए बारिश के पानी में नहा रहे थे और अचानक यह ढह गई। पुलिस ने बताया कि मृतकों में चार बच्चे शामिल हैं।  शोक-संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए पटनायक ने एक बयान में कहा, ‘‘घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

अधिकारी ने बताया कि दमकल कर्मियों और पुलिस कर्मियों के एक दल ने मलबा हटाया।  स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पुलिया का निर्माण पूरा नहीं हुआ था, क्योंकि ठेकेदार ने निर्माण स्थल से अपने मजदूरों को हटा लिया था। उन्होंने दावा किया कि भारी बारिश के कारण पुलिया ढह गई। (भाषा इनपुट के साथ)