Swelling Godavari river inundates villages in Odisha district, several evacuated

    भुवनेश्वर: ओडिशा (Odisha) के मल्कानगिरि जिले (Malkangiri district) में बाढ़ग्रस्त निचले इलाकों से कई लोगों को बचाया गया है। पड़ोसी आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी (Godavari River) के उफान पर बहने के कारण ये इलाके भी बाढ़ की चपेट में हैं। मल्कानगिरि के जिलाधीश विशाल सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को शरण देने के लिए विभिन्न स्थानों पर शिविर खोले हैं।

    सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘जिले में पिछले चार दिनों में भारी बारिश हुई है। गोदावरी नदी का पानी मोतु ब्लॉक तथा इसकी सहायक नदियों सबरी और सिलेरू के तट पर स्थित कुछ अन्य स्थानों में घुस गया है।”

    जिलाधीश ने बताया कि गोदावरी नदी में जल स्तर भद्रचलम में 70 फुट तक पहुंच गया है जो 2006 में बने पूर्व के रिकॉर्ड से चार फुट ज्यादा है। सिंह ने जिले के मोतु, कालीमेला और पडिया ब्लॉक का दौरा किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के लिए व्यापक बंदोबस्त किए हैं।

    उन्होंने कहा, ‘‘अभी तक बाढ़ में कोई जनहानि नहीं हुई है।” इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के साथ ही ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। विशेष राहत आयुक्त ने जिलाधीशों को सतर्क रहने और उनसे ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण होने वाले घटनाक्रम पर करीबी नजर रखने को कहा है। (एजेंसी)