Photo: @Video Screengrab
Photo: @Video Screengrab

    Loading

    पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पटना के गौरी चक थाना अंतर्गत सोहदी मोड़ के पास रविवार को पथराव किया गया। घटना के वक्त मुख्यमंत्री काफिले में शामिल किसी भी वाहन में मौजूद नहीं थे। अधिकारियों ने यह जानकार दी।

    पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना उस समय हुई जब मुख्यमंत्री के वाहन के आगे चलने वाला यह काफिला रविवार को गया जिले की ओर जा रहा था। चूंकि, मुख्यमंत्री का सोमवार को गया जिले का दौरा करने का कार्यक्रम है इसलिए आज ही वहां एक अग्रिम काफिला भेजा जा रहा था।

    सिंह ने बताया कि रविवार शाम करीब पांच बजे जब काफिला सोहदी पहुंचा तो स्थानीय लोगों के एक समूह ने सड़क जाम कर दी और वे एक स्थानीय युवक की मौत के मामले को लेकर विरोध कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जब प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के काफिले को देखा, तो उन्होंने उसपर पथराव किया जिससे तीन-चार वाहन मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

    जिलाधिकारी ने आगे कहा, “तब तक स्थानीय पुलिस वहां पहुंच गई और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया। मैं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (पटना) के साथ तुरंत वहां पहुंचा। इस संबंध में 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और स्थानीय पुलिस अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।”

    उन्होंने कहा, “हम सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं और जल्द ही बाकी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्थानीय पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ परेशानी पैदा करने और सरकारी वाहनों को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।” (एजेंसी)