बोकारो में कम समय में बेहतर इलाज

    -ओमप्रकाश मिश्र

    रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने वर्चुअल माध्यम से दन्ता हॉस्पिटल (Danta Hospital), बोकारो (Bokaro) में अत्याधुनिक प्राइम स्कैन इकोसिस्टम ऑफ मशीन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि झारखंड (Jharkhand) जैसे राज्य में दंत चिकित्सा के क्षेत्र में  इस अत्याधुनिक मशीन का स्थापित होना गौरव की बात है। इससे दांतों (Teeth) से संबंधित सभी बीमारियों का संपूर्ण इलाज (Treatment) हो सकेगा।  यहां के लोगों को दांतों की बीमारियों के लिए बड़े शहरों के बड़े अस्पतालों का रुख नहीं करना होगा। उन्होंने इसके लिए हॉस्पिटल के संचालकों को बधाई दी।

    इस मौके पर हॉस्पिटल के संचालकों ने बताया कि झारखंड और बिहार (Bhihar) में पहली बार इस अत्याधुनिक प्राइम स्कैन इकोसिस्टम ऑफ मशीन की सुविधा लोगों को मिलने जा रही है । इस मशीन के जरिए दांतों का कारगर और सटीक इलाज हो सकेगा । इसके अलावा दांतों के इलाज में पहले जहां कई कई-कई दिन लग जाते हैं, वहीं इस मशीन के माध्यम से अब काफी कम समय में दांतों से जुड़ी बीमारियों का पूरा उपचार हो सकेगा । 

    लोगों को बार-बार अस्पताल में जाने की जरूरत नहीं होगी

    लोगों को दांतो के इलाज के लिए बार-बार चिकित्सकों और अस्पताल में जाने की जरूरत नहीं होगी । इस मौके पर मुख्यमंत्री के सचिव  विनय कुमार चौबे और दन्ता के डॉ. अभय सिन्हा और डॉ. मनीषा सिन्हा के अलावा हॉस्पिटल के कई चिकित्सक मौजूद थे।