STF Kolkata & STF Patna Raid, Pistols seized

Loading

बांका. कोलकाता और पटना पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार को बिहार में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। एसटीएफ ने बांका जिले में एक संयुक्त छापेमारी कर अवैध पिस्टल और हथियार बनाने वाले यूनिट का भंडाफोड़ किया। एसटीएफ ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया और कई पिस्टल, जिंदा कारतूस, मैगजीन और अन्य सामग्री जब्त की है।

जानकारी के मुताबिक, आज, एसटीएफ कोलकाता और एसटीएफ पटना द्वारा एक संयुक्त छापेमारी की गई। बिहार के बांका में एक दिनेश साह के घर में चल रही एक अवैध तात्कालिक आग्नेयास्त्र निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया गया। इस दौरान STF ने 11 सेमीफिनिश्ड पिस्टल, एक 7.65 एमएम पिस्टल, 9 जिंदा कारतूस, 20 पिस्टल बैरल, 4 पिस्टल बट, 3 पिस्टल स्प्रिंग और अन्य उपकरण जब्त किए गए।

इस मामले में एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों में मोहम्मद नबीउल्ला, मोहम्मद अफरोज, मोहम्मद अनवर, मोहम्मद फैसल और मंजू देवी शामिल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है और आगे की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि एसटीएफ कोलकाता और एसटीएफ बिहार ने पिछले महीने में भी संयुक्त छापेमारी कर अवैध पिस्टल और हथियार बनाने वाले यूनिट का भंडाफोड़ किया था। इस दौरान एसटीएफ ने 20 अर्द्ध-तैयार तात्कालिक आग्नेयास्त्र (7 मिमी) पिस्टल, एक लोहे से बने सिंगल-शॉट आग्नेयास्त्र, दो मिलिंग मशीन, दो खराद मशीन, तीन ड्रिलिंग मशीन, दो ग्राइंडिंग मशीन, काम करने वाले उपकरण और अन्य कच्चा माल बरामद किया था। साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।