Bhagwant Mann
भगवंत मान (File Photo-@ANI/Twitter)

    Loading

    चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री पद (Punjab New CM) के लिए नामित भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित (Bhagwant Mann Meets Governor Banwarilal Purohit) से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने की दावेदारी पेश की। मान पूर्वाह्न 10 बजकर 30 मिनट पर राजभवन पहुंचे। 

    इस मुलाकात के बाद भगवंत मान ने कहा कि मैंने राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा है और पंजाब में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्यपाल ने हमसे शपथ समारोह का स्थान और समय पूछा, मैंने बताया शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में 16 मार्च को 12:30 बजे शपथ समारोह होगा। शपथग्रहण से पहले मान 13 मार्च को अमृतसर में श्रीहरमंदिर साहिब में मत्था टेकने जाएंगे और फिर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ भव्य रोड शो करेंगे।

    देखें वीडियो-

    गौर हो कि 16 मार्च को भगवंत मान नवांशहर जिले में भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के सीएम के रूप में शपथ लेंगे। साथ ही सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए वे बोले कि उनके पास अच्छा मंत्रिमंडल होगा। मान को मोहाली में शुक्रवार को हुई पार्टी की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। उल्लेखनीय है कि ‘आप’ ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा चुनाव में 92 सीटों पर जीत दर्ज की है।