BJP Government Corruption in goa, Goa pradesh congress committee

Loading

पणजी: गोवा (Goa) कांग्रेस खनन घोटाले (Corruption) मामले में राज्य की भाजपा सरकार (BJP Government) पर कथित रूप से संलिप्त होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि खनन कंपनी वेदांता लिमिटेड बिना किसी भुगतान के अवैध रूप से लौह अयस्क निर्यात कर रही है। कांग्रेस महासचिव (Congress general secretary) ने खान एवं भूतत्व विभाग पर इस अवैध गतिविधि को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने कहा, “यह अपमानजनक है कि भाजपा सरकार, जो भ्रष्टाचार से लड़ने का दावा करती है, खुद इतने बड़े घोटाले में शामिल है। जब आम लोगों को कोई भी सरकारी सेवा प्राप्त करने से पहले सरकार को भुगतान करना पड़ता है, तो सरकार वेदांता को इसमें छूट क्यों दे रही है?”

कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि सरकार लौह अयस्क के अवैध निर्यात को तुरंत रोके और वेदांता से बकाया राशि वसूल करे। साथ ही पार्टी ने घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग भी की है। 

बता दे कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है, उन्होंने कई बार ऐसे मुद्दों को उठाया है, जो बीजेपी की तस्वीर जनता के सामने खोल कर रख देती है। ध्यान देने वाली बात यह है कि फिलहाल गोवा में मौजूद बीजेपी की सरकार है।