V Senthil Balaji

Loading

चेन्नई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन मामले (money laundering case) में गिरफ्तार तमिलनाडु के मंत्री वी सेंथिल बालाजी (Tamil Nadu minister Senthil Balaji) को हिरासत की अवधि पूरी होने के बाद शनिवार को यहां एक सत्र अदालत में पेश किया।

सेंथिल बालाजी को ईडी ने प्रधान सत्र न्यायाधीश एस अली के समक्ष पेश किया। न्यायाधीश ने बालाजी को 25 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। न्यायाधीश ने सात अगस्त को ईडी को मामले के संबंध में पूछताछ के लिए सेंथिल बालाजी को पांच दिनों के लिए हिरासत में लेने की अनुमति दी थी।

शनिवार को हिरासत खत्म होने के बाद ईडी ने उन्हें न्यायाधीश के सामने पेश किया। राज्य की पूर्ववर्ती अन्नाद्रमुक सरकार में परिवहन मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले नकदी घोटाले के सिलसिले में बालाजी को जून में गिरफ्तार किया गया था।

हाल ही में ईडी ने सेंथिल बालाजी से जुड़े नौ स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान ED ने 22 लाख रुपये की नकदी और 16.6 लाख रुपये के बेहिसाब कीमती सामान के साथ-साथ 60 भूमि पार्सल के अस्पष्ट संपत्ति दस्तावेज बरामद किए। ED ने 3 अगस्त (गुरुवार) को कोयंबटूर और करूर में यह छापे मारे थे। (एजेंसी इनपुट के साथ)