Monsoon session of Karnataka assembly to begin tomorrow amidst covid-19 epidemic

    बेंगलुरू: कर्नाटक विधान परिषद के लिए स्थानीय निकाय श्रेणी के तहत 25 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 10 दिसंबर को होंगे। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी। विधान परिषद के 25 सदस्यों का कार्यकाल पांच जनवरी, 2022 को समाप्त हो जाएगा। इसी के मद्देनजर ये चुनाव कराए जाएंगे।

    चुनावों की अधिसूचना 16 नवंबर को जारी की जाएगी, नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर होगी और अगले दिन इनकी जांच की जाएगी। नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 26 नवंबर है और 14 दिसंबर को मतगणना की जाएगी।

    बीजापुर, बेलगाम, धारवाड़, दक्षिण कन्नड़ और मैसूर के स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की दो-दो सीटों तथा बीदर, गुलबर्ग, उत्तर कन्नड़, रायचूर, बेल्लारी, चित्रदुर्ग, शिवमोगा, चिकमगलूर, हासन, तुमकुरु, मांड्या, बेंगलुरू, बेंगलुरू ग्रामीण, कोलार और कोडागु स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की एक-एक सीट के लिए ये चुनाव होंगे।

    आयोग ने कहा कि पूरी चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। उसने कहा कि चुनाव के संबंध में आदर्श आचार संहिता संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से लागू होगी।