Fire breaks out in Maharashtra's Nashik factory, goods worth lakhs burnt to ashes
Representative Photo

    हैलाकांडी (असम). असम के कछार जिले में एक ईंट भट्ठे में आग लगने से दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 12 अन्य गंभीर घायल हो गये। मृतकों में बिहार के खगड़िया के बछौता गांव के दो मजदुर शामिल है।  

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात को काटिगोराह क्षेत्र में जब एक स्थानीय मस्जिद का इमाम ईंट भट्ठा परिसर में कोई धार्मिक कार्यक्रम करा रहा था तब यह यह घटना घटी।

    उन्होंने बताया कि इस हादसे में दो नाबालिग और इमाम की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य झुलसे व्यक्तियों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ लिया। उन्होंने बताया कि घायलों को शुरू एक नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया और बाद में उन्हें गंभीर स्थिति में सिलचर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में पहुंचाया गया।

    अधिकारी के अनुसार आग की वजह पता नहीं चल पायी है और जांच चल रही है। उनके मुताबिक भट्ठे के मालिक एवं कर्मी फरार हैं और उनका कुछ पता नहीं चल पाया है।

    उधर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने इस घटना पर दुःख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “असम के कछार में चिमनी ब्लास्ट में बिहार के खगड़िया के बछौता गांव के रहने वाले 2 मजदूरों की मृत्यु दुःखद। बिहार के मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रू. अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा।”

    उन्होंने कहा, “स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को असम सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतक के पार्थिव शरीर को उनके गांव तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है।” (एजेंसी इनपुट के साथ)